scriptपटवारी भर्ती : दो दिन में सवा लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, 23 व 24 अक्टूबर को दो पारियों में होगी | Patwari Recruitment 2021, Patwari Exams, Udaipur | Patrika News

पटवारी भर्ती : दो दिन में सवा लाख अभ्यर्थी देंगे परीक्षा, 23 व 24 अक्टूबर को दो पारियों में होगी

locationउदयपुरPublished: Oct 19, 2021 02:14:50 pm

Submitted by:

madhulika singh

परीक्षा की तैयारी बैठक, जिला कलक्टर ने दिए दिशा-निर्देश, परीक्षार्थियों के हिसाब से रीट से भी बड़ी भर्ती परीक्षा

patwari_exam.jpg
उदयपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से पटवार भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को होगी। परीक्षा की तैयारी बैठक गुरुवार को कलक्टर चेतन देवड़ा की अध्यक्षता में हुई। जिला कलक्टर ने कहा है कि पटवारी भर्ती परीक्षा परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए रीट परीक्षा से भी बड़ी परीक्षा है ऐसे में इसके लिए पुख्ता तैयारियां करनी होंगी। सभी विभाग पूरे समन्वय से परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हरसंभव व्यवस्थाएं करें।

शहर में चार स्थानों पर लगेगी हेल्पडेस्क

बैठक में कलक्टर देवड़ा ने बड़ी तादाद में परीक्षार्थियों के आवागमन के लिए ट्रेन में एक्स्ट्रा कोच लगाने, बसों व सेंटर की जानकारी देने के लिए शहर में चार स्थानों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश दिए। वहीं एवीवीएनएल के अधिकारियों को परीक्षा समयावधि में निर्बाध विद्युत आपूर्ति करवाने, यूआईटी को सामुदायिक भवनों को अभ्यर्थियों के आवास के लिए आरक्षित करवाने, नगर निगम को सभी परीक्षा सेंटर्स को सैनिटाइज करने तथा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को थर्मल स्केनिंग करवाने व कंट्रोल रूम पर एंबुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। कलक्टर ने अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए सामाजिक संस्थाओं, गैर सरकारी संगठनों से आवास, भोजन आदि व्यवस्थाओं में सहयोग के लिए आह्वान करने की भी बात कही।

विभागों को तैयारियां प्रारंभ करने के निर्देश
बैठक के दौरान अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) ओपी बुनकर ने कहा कि परीक्षा में जिले के साथ ही डूंगरपुर, जयपुर, जोधपुर, सिरोही आदि जिलों से भी हजारों की संख्या में अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंच रहे हैं, ऐसे में विभागों को तदनुरूप व्यवस्थाएं करनी होंगी। बैठक में यूआईटी सचिव अरुण हसीजा, नगर निगम आयुक्त हिम्मतसिंह बारहठ, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार, डीएसओ गीतेशश्री मालवीय, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी, टीएडी उपायुक्त सुरेश खटीक, डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा सहित एवीवीएनएल, रोडवेज, रेलवे और शिक्षा विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो