scriptकोरोना में अस्पताल में लोगों ने तोड़ा दम तो सड़कों पर हादसों ने ली जान | People died in the hospital in Corona, then accidents on the roads too | Patrika News

कोरोना में अस्पताल में लोगों ने तोड़ा दम तो सड़कों पर हादसों ने ली जान

locationउदयपुरPublished: Oct 15, 2021 05:43:07 pm

Submitted by:

surendra rao

कोराना काल में 503 दुर्घटनाओं में गई 242लोगों की सांसेंइस साल 9 माह में अब तक 261 लोग हो चुके काल कवलित

People died in the hospital in Corona, then accidents on the roads too

कोरोना में अस्पताल में लोगों ने तोड़ा दम तो सड़कों पर हादसों ने ली जान

उदयपुर. देश-प्रदेश में कोरोना संक्रमण काल में लोगों ने अस्पतालों में दम तोड़ा तो सड़कों पर दुर्घटनाओं ने कई लोगों की जान ले ली। अकेले उदयपुर जिले में कोरोना काल में ५०३ सड़क दुर्घटनाओं में २४२ घरों के चिराग बुझ गए तो ४५९ अपंग हुए। इस साल अब तक ९ माह में ५८७ हादसों में २६१ लोग जान गंवा चुके है। सड़क दुर्घटनाओं के कारणों के पीछे जिले में अब तक सर्पिलाकार घुमावदार सड़कें, रोड इंजीनियरिंग में बड़ी खामी के साथ ही ओवरस्पीडिंग, ओवरलोडिंग और ओवरक्राउडिंग सामने आई है। इन सबके बारे में पुलिस, प्रशासन व परिवहन जानकार भी अनजान है, उन्होंने दुर्घटनाओं में कमी के लिए सिर्फ खानापूर्ति की।
वर्र्ष दुर्घटना घायल मृतक
२०१९ ६८८ ६८९ २६६
२०२० ५०३ ४५९ २४२
२०२१ ५८७ ५१४ २६१
दुर्घटनाओं के ये रहे प्रमुख कारण
ठ्ठ ओवरलोडिंग व ओवरक्राउडिंग
ठ्ठ नशे की हालत में ओवर स्पीडिंग
ठ्ठ उदयपुर संभाग में सर्पिलाकार टेढ़ी सड़कें
ठ्ठ सरकारी परिवहन सेवा की कमी
ठ्ठ निजी वाहनों में ओवरलोड
ठ्ठ बिना फिटनेस दौड़ते अवैध वाहन
ठ्ठ हाइवे पर सम्पर्क सड़कें
कोई गांव ऐसा नहीं जहां
रुलाई न फूटी हो
उदयपुर जिले में पिछले दो साल से कोरोना व सड़कों हादसों में कालकवलित हुए लोगों के कारण कोई गांव ऐसा नहीं बचा जहां पर रुलाई न फूटी हो। शहर व गांव में किसी न किसी परिवार में कोई कोरोना से दुनिया छोड़ गया तो किसी को सड़क हादसे ने छीन लिया।
कमियों को दूर करने के
बजाए खानापूर्ति
सड़क हादसों को कम करने के लिए पुलिस, प्रशासन व परिवहन ने कमियों को दूर करने के बजाए सिर्फ खानापूर्ति की। न तो वाहनों में ओवरक्राउडिंग व ओवरलोड को रोका न ही ब्लेक स्पोर्ट, घुमावदार सड़कों को ठीक करवाया।
इनका कहना है
& मालवाहक वाहनों पर परिवहन विभाग की ओर से कार्रवाई की जाती है। यातायात पुलिस की ओर से शहर में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाती है। आगामी समय में इसे और प्रभावी किया जाएगा। यातायात नियमों की पालना को लेकर आमजन को जागरूक भी किया जाएगा।
रतन चावला,
उपाधीक्षक (यातायात)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो