पिछोला किनारे रिंग रोड का बचा कार्य संभव नहीं

विधायक जोशी के सवाल पर सरकार का जवाब

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 02 Aug 2020, 03:01 PM IST

उदयपुर. पिछोला झील किनारे रिंग रोड बनाने के लिए 550 मीटर की लम्बाई में रिंग रोड बनाने का कार्य संभव नहीं है क्योंकि इसमें खातेदारी जमीन है।
मावली विधायक धर्मनारायण जोशी के सवाल पर सरकार ने जो लिखित जवाब भेजा उसमें यह बताया। सरकार ने कहा कि पिछोला झील के चारों और रिंग रोड बनाने के लिए राष्ट्रीय झील संरक्षण परियोजना में कुल 2100 मीटर की लम्बाई में सडक़ निर्माण कार्य की योजना बनाई गई। मौके पर उपलब्ध न्यास भूमि पर 1550 मीटर की लम्बाई में सडक़ का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया जिस पर 6.21 करोड़ रुपए व्यय किए गए। सरकार ने कहा कि मौके पर 550 मीटर की लम्बाई में निजी खातेदारी भूमि होने से वर्तमान में कोई कार्य संभव नहीं है।

VIDEO : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की सेना में मेवाड़ से मात्र तीन, उदयपुर से तो कोई नहीं


बनेगी 40 सडक़े, केन्द्र ने दिए 261 करोड़

उदयपुर. प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तृतीय चरण में उदयपुर जिले में 40 सडक़ो की स्वीकृति हुई है। इन सडक़ों के लिए 261.55 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है। सांसद अर्जुनलाल मीणा ने बताया कि इसमें मावली में तीन, गोगुन्दा में चार, भीण्डर में पांच, गिर्वा में तीन, बडग़ांव में चार, सलुम्बर में पॉच, खेरवाड़ा में पांच, सराड़ा में तीन, झाड़ोल में तीन, कोटड़ा में चार, एवं लसाडिय़ा में एक सडक़ निर्माण की स्वीकृति जारी हुई है।

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned