पीएम आवास के लक्ष्य पूरे करने में पुलिस करेगी मदद, बीट कांस्टेबल लाभार्थियों को करेंगे प्रेरित

उदयपुर . प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के आवास बनाने के लिए पुलिस लाभार्थियों को प्रेरित करेंगे।

By: madhulika singh

Published: 12 Mar 2018, 04:46 PM IST

उदयपुर . प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों के आवास बनाने के लिए पुलिस कांस्टेबल अपने बीट क्षेत्र के लाभार्थियों को प्रेरित करेंगे। जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिकने जिले के सभी उपखंड अधिकारियों व विकास अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 के अपूर्ण आवासों की पंचायतवार सूची अपने क्षेत्र के संबंधित पुलिस उप अधीक्षक एवं थानाधिकारियों को उपलब्ध करवाएं।

 

जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने सभी पुलिस उप अधीक्षकों एवं थानाधिकारियों को निर्देश प्रदान किए हैं कि वे संबंधित उपखंड अधिकारी एवं विकास अधिकारियों से संपर्क में रहें। बीट कांस्टेबल अपने बीट क्षेत्र में लाभार्थियों से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण के लिए प्रेरित करें। गोयल ने कहा कि बीट कांस्टेबल का अपने क्षेत्र में लोगों से सीधा संपर्क रहता है जिसके चलते वे उन्हे आसानी से प्रेरित कर सकते हैं।

 


स्वच्छ भारत मिशन में मिले थे बेहतर परिणाम
पूर्व में बीट कांस्टेबल के सक्रिय सहयोग से स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में जिले ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बीट कांस्टेबलों ने अपने-अपने क्षेत्र में शौचालय रहित परिवारों को शौचालय निर्माण के लिए प्रेरित किया था जिसके बेहतर परिणाम प्राप्त हुए थे और जिले ने मिशन के तहत अच्छी प्रगति प्रदर्शित की है।

 

 

READ ALSO: करंट लगने से युवक व युवती की मृत्यु
गींगला पसं. कुराबड़ थाना क्षेत्र के कोट ग्राम पंचायत के चरमर गांव में रविवार को दलीचंद (28) पुत्र रूपा गमेती सुबह खेत में फसल काटने गया था। इसी दौरान शौच के लिए जाते समय उस पर बिजली लाईन का तार टूटकर गिर गया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

 


खेरोदा. थाना क्षेत्र के सिंहाड़ गांव में रविवार को घर से पनघट पर पानी लेने पहुंची लिम्बाचौड़ा सिंहाड निवासी गीता (17) पुत्री उदयसिंह रावत की करंट लगने से मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने निगम की लापरवाही बताते हुए आक्रोश जताया।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned