उदयपुर में भाजपा नरेन्द्र मोदी तो कांग्रेस प्रियंका गांधी को लाने में जुटी

उदयपुर में भाजपा नरेन्द्र मोदी तो कांग्रेस प्रियंका गांधी को लाने में जुटी

Mukesh Hingar | Publish: Apr, 12 2019 11:32:49 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

लोकसभा चुनाव 2019

मुकेश हिंगड़/उदयपुर . लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019 ) को लेकर जनता के बीच अब बड़े नेताओं को लाने के लिए पार्टियां सक्रिय हो गई है। दोनों पार्टियों की मंशा है कि जनता के बीच बड़े व उनके पसंद के नेता की सभा करवाई जाए ताकि भीड़ स्वत: ही जुट जाएगी। सभा के साथ अन्य नेताओं के रोड शो को लेकर भी तैयारियां की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (narendra modi) की 22 अप्रेल को उदयपुर में जनसभा तय होने के बाद भाजपा भीड़ जुटाने की तैयारी में लग गई है तो कांग्रेस भी बड़े नेताओं का कार्यक्रम जल्द घोषित करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के सम्पर्क में है। वैसे कांग्रेस का पूरा जोर है कि प्रिंयका गांधी (priyanka gandhi) की उदयपुर में सभा करवाई जाए।

मोदीमय उदयपुर की तैयारी
मोदी की सभा को लेकर भाजपा ने सबको जिम्मेदारियां बांट दी है। भाजपा ध्यक्ष भी पार्टी के मंडलों, बूथों तक पहुंचने लगे, सभी को मोदी की सभा में भीड़ लाने के लक्ष्य दिए जा रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को गोगुंदा व सायरा क्षेत्र में दौरा किया गया और मोदी की सभा को लेकर पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी। मोदी की सभा की व्यवस्था स्वयं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया देख रहे हैं। उन्होंने सभा स्थल गांधी ग्राउण्ड का दौरा कर पदाधिकारियों को व्यवस्था को लेकर निर्देश दिए।

कांग्रेस में सब बोले प्रियंका को ही लाना
पीसीसी ने जिलाध्यक्षों से स्टार प्रचारकों को लेकर पसंद मांगी तो जिलाध्यक्षों ने ब्लॉक से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से चर्चा की तो सबने एक ही नाम सुझाया कि प्रियंका गांधी को लाया जाए। स्वयं दोनों अध्यक्ष व उम्मीदवार रघुवीर सिंह मीणा भी प्रियंका को लाना चाहते हैं। इनका मानना है कि राहुल गांधी विधानसभा चुनाव में दो बार उदयपुर जिले में आ चुके है। अब प्रियंका ने पार्टी में काम संभाला है तो एक बार प्रियंका को लाया जाए। उन्होंने पीसीसी को अपनी राय बता दी है और अब पीसीसी नई दिल्ली में एआईसीसी तक प्रस्ताव भेजेगी। वैसे रघुवीर का सीडब्यल्यूसी सदस्य होने से वे सीधे नई दिल्ली से सम्पर्क में है।

दोनों दलों का गोगुंदा से आगाज
दोनों ही राजनीतिक दलों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपने प्रचार अभियान का आगाज गोगुंदा से किया है। भाजपा ने केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल की तथा कांग्रेस ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (ashok gehlot), उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (sachin pilot) व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे की सभा करवाई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned