प्रधानमंत्री मोदी केे 70वां जन्म दिवस पर उदयपुर से अनूठे अंदाज में भेजा बधाई संदेश

- उदयपुर के प्रशंसक ने किए तैयार विशेष प्रकार के 2100 कवर

By: madhulika singh

Published: 17 Sep 2020, 02:01 PM IST

उदयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 70वें जन्म दिवस (17 सितंबर) के मौके पर उनके लेकसिटी के प्रशंसक ने अनूठे अंदाज में बधाई संदेश भेजा।

करंसी, डाक टिकट संग्रहकर्ता, वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर महेश जैन ने प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में अब तक हुए प्रमुख कार्यों, घटनाओं से संबंधित थीम पर 21 विशेष प्रकार के कवर तैयार किए। जिनमें प्रमुख रूप से राम मंदिर, सेना, कोरोना, मन की बात, चाय पर चर्चा आदि शामिल हैं। विशेष प्रकार के कवर को 2100 की तादाद में स्पीड पोस्ट से कमर्शियल कैंसिलेशन करवा कर गणमान्य नागरिकों को भेजा गया है। डाक विभाग के इतिहास में पहली बार 2100 कवर की एक ही व्यक्ति के नाम पर स्पीड पोस्ट होने का रिकॉर्ड भी बनने का दावा किया गया है। कवर पर टिकट लगाए गए हैं, वे भी प्रधानमंत्री के फोटो वाले टिकट हैं, जो डाक विभाग से माय स्टाम्प स्कीम के तहत छपवाए गए हैं।

birthday_cover.jpg

समाचार पत्रों का अनूठा संग्रह

महेश के पास प्रधानमंत्री मोदी की जीत व शपथ ग्रहण से संबंधित भारत के विभिन्न राज्यों के समाचार पत्रों का अनूठा संग्रह भी है। मोदी को आदर्श मानने वाले महेश ने बताया कि उनके द्वारा कही गई बातें नई ऊर्जा का संचार करती है, प्रेरणा देती है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष भी महेश ने प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर मोदी नाम की माचिसों की फ्रेम बनाकर पीएमओ भेजी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से धन्यवाद पत्र भेजा गया।

PM Narendra Modi
Show More
madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned