scriptप्रधानमंत्री मोदी रिमोट का बटन दबाकर देंगे राजस्थान को कई सौगातें, 29 को होंगे उदयपुुुर में | PM Narendra Modis Visit to Udaipur on 29 august | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी रिमोट का बटन दबाकर देंगे राजस्थान को कई सौगातें, 29 को होंगे उदयपुुुर में

locationउदयपुरPublished: Aug 18, 2017 04:19:00 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

प्रधानमंत्री के उदयपुर दौरे की तैयारियां जोरों पर, कई शहरों के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

pm modi visit preparations
 उदयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अगस्त को उदयपुर से प्रदेश की कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रस्तावित यात्रा से पहले कार्यक्रम की रूपरेखा में आंशिक परिवर्तन किया गया है। अब तक की तैयारियों के बीच देबारी में सड़क निर्माण कार्य शिलान्यास कार्यक्रम निरस्त करते हुए रिमोट कंट्रोल के माध्यम से पूरे प्रदेश में प्रस्तावित कार्यक्रमों को हरी झंडी देने पर सहमति बनी है।
pm modi visit preparations
खेल गांव में सवा घंटे के प्रस्तावित कार्यक्रम में पीएम मोदी सभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में विकास कार्यों की आधारशिला रखने और पूरे हुए कार्यों का शुभारंभ रिमोट के माध्यम से करेंगे। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की करीब 17 परियोजनाओं (उदयपुर-चित्तौडग़ढ़, काया बाइपास एवं उदयपुर-रतनपुर मेगा हाईवे सहित अन्य) के अलावा प्रदेश स्तर पर नेशनल हाई-वे सहित लोक निर्माण विभाग की करीब 30 परियोजनाओं का शुभारंभ एवं आधारशिला जैसे कार्यक्रमों की तैयारियां अब तक की कार्ययोजना में शामिल की गई हैं। इसी तरह उदयपुर यूआईटी की ओर से गौरव केंद्र अंडर ब्रिज को भी हरी झंडी मिलने की उम्मीद बन रही है। इधर, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कार्यक्रम से पहले प्रशासनिक तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही है। वहीं बुधवार को गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, लोक निर्माण विभाग मंत्री यूनुस खान, यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी की उपस्थिति में लोक निर्माण विभाग कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें पीएम के कार्यक्रम को लेकर गंभीरता से मंथन हुआ। तय किया गया कि किस तरह से कार्यक्रम को सफल बनाना है।
संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा, कलक्टर विष्णुचरण मल्लिक, आईजी आनंद श्रीवास्तव, जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल, एनएचएआई के प्रबंध निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल वीएस मील, लोक निर्माण विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता मांगीलाल वर्मा, अधीक्षण अभियंता चंद्रमोहन राज माथुर सहित नगर निगम, यूआईटी के अधिकारियों ने गुरुवार शाम एक बार फिर खेल गांव का दौरा किया। स्थानीय स्तर पर आयोजनों को लेकर तैयारियों का खाका बनाया गया।
READ MORE: मासूम सपनों पर लगा बीमारी का ग्रहण, किडनी की बीमारी से जूझ रहा 14 साल का अभिषेक 


प्रताप गौरव केंद्र भी आ सकते हैं पीएम
जिला भाजपा सहित गृहमंत्री एवं यूडीएच मंत्री पीएम को प्रताप गौरव केंद्र तक लाना चाहते हैं। इसके लिए जिला भाजपा की ओर से पीएम कार्यालय एवं सीएम कार्यालय में दस्तक दी गई है। हालांकि अभी तक पीएम कार्यालय से कोई स्वीकृति नहीं दी गई है। गृहमंत्री एवं यूडीएच मंत्री ने गुरुवार को प्रताप गौरव केंद्र का अवलोकन किया। पीएम एवं उनके साथ आने वाले अतिरिक्त दो हैलीकॉप्टर को उतारने के लिए यहां हैलीपेड की व्यवस्थाएं जांची गई। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ भी पीएम को गौरव केंद्र तक लाने की तैयारियांे में जुटा है। पीएम की यात्रा को लेकर भाजयुमो शहर की 19 अगस्त को शाम पांच बजे भाजपा कार्यालय में बैठक रखी गई है।
READ MORE: राजस्थान के सैकड़ों सरकारी विद्यालयों में पुस्तकालय अध्यक्षों के अभाव में धूल फांक रही किताबें


एेतिहासिक स्वागत को तैयार भाजपा
भाजपा में एेतिहासिक स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी है। उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के छह मंडलों की गुरुवार को हुई बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, ग्रामीण विधानसभा प्रभारी प्रमोद सामर, विधायक फूलसिंह मीणा, युधिष्ठिर कुमावत, गिर्वा प्रधान तख्तसिंह शक्तावत ने कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के स्वागत को लेकर कमर कसने की बात कही। मंडल प्रभारी मनोज जोशी, दुर्गेश सुखवाल, अरविंद जारोली, देवेंद्र साहू सहित अन्य पदाधिकारियों ने कार्यक्रम मंे शिरकत की। जनसभा को सफल बनाने के लिए 20 अगस्त की सुबह 9.30 बजे झामेश्वर मंडल, 10 बजे नांदेश्वर मंडल, दोपहर एक बजे भुवाणा मंडल, 21 अगस्त को दोपहर 2 बजे जावर माता मंडल, शाम सात बजे पं. उपाध्याय मंडल, रात 8 बजे सरदार पटेल मंडल की बैठक रखी गई है। इसी तरह पुन: समीक्षा को लेकर 22 अगस्त की सुबह पार्टी कार्यालय में अहम बैठक का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो