पैरोल पर छूटते ही गैंग बनाई और फ‍िर से की चेन स्नेचिंग सहित कई वारदातें, अब चढ़े पुल‍िस के हत्‍थे

- सविना थाना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते पांच को पकड़ा, कई वारदातों का खुलासा, मौज-शौक में उड़ा दिए रुपए

उदयपुर. सवीना थाना पुलिस ने लूटपाट, डकैती करने वाली शातिर गैंग का पर्दाफाश कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों से देसी पिस्टल सहित कई हथियार बरामद किए। आरोपियों में आठ साल पहले गोवद्र्धनविलास क्षेत्र के बहुचर्चित नरमुंड कांड का मुख्य आरोपी भी शामिल है, जो तीन माह पहले ही पैरोल पर बाहर आया था। उसने फरार शातिर आरोपियों की गैंग में शामिल होकर कई वारदातें की। पूछताछ में आरोपियों से चोरी, नकबजनी व लूट की कई वारदातों का खुलासा हुआ। आरोपियों ने लूटपाट में मिले रुपए मौज शौक में उड़ा दिए।

एसपी कैलाशचन्द्र विश्नोई ने बताया कि बिलख गढ़ावत ऋषभदेव निवासी प्रहलाद पुत्र राजू मीणा, सविना कच्ची बस्ती निवासी रिंकू उर्फ बाटिया पुत्र मोहनलाल मीणा, ऋषभदेव निवासी सतीश पुत्र पूंजीलाल नाई, रोशनजी की बाड़ी सविना निवासी करणसिंह उर्फ कालू पुत्र राजेन्द्र सिंह चौहान व सालवियों का मोहल्ला सुखेर निवासी मुकेश पुत्र रामजीलाल सालवी को पकड़ा गया। उन्हें सीआई संजीव स्वामी, एसआई घेवरचंद की टीम ने हाइवे पर लूट की फिराक में घूमते हुए गिरफ्तार किया। सभी आरोपी शातिर होकर किसी न किसी वारदात में वांटेड हैं। पूछताछ में इनसे चोरी, नकबजनी व लूट की कई वारदातों का खुलासा हुआ। पुलिस ने इनके कब्जे से एक देसी पिस्टल, एक कारतूत, तलवार, चाकू, मिर्ची पाउडर का पैकेट, लठ बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध डकैती के प्रयास व आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज किया।
--

सभी आरोपी वांटेड
- आरोपियों में शामिल प्रहलाद आठ साल पहले गोवद्र्धनविलास क्षेत्र में एक चौकीदार की हत्या कर नरमुंड उठा ले गया था। इस हत्याकांड में वह आजीवन कारावास की सजा भुगत रहा है। 12 सितम्बर को ही वह सात दिन के लिए पैरोल पर जेल से आया था, लेकिन वापस नहीं गया। इस संबंध में जेल अधीक्षक की ओर से सूरजपोल थाने में मामला दर्ज करवा रखा है। आरोपी पैरोल पर बाहर आने के बाद गैंग में शामिल होकर वारदातें करने लगा। पैरोल अवधि के दौरान भी उसने एक ट्रक चालक से लूटपाट की थी। वह गोवद्र्धनविलास में डकैती व सूरजपोल में फरारी के मामले में वांटेड चल रहा है।

- आरोपी मुकेश सालवी दो हजार का इनामी बदमाश है, उसके विरुद्ध तीन लूट के प्रकरण दर्ज है।
- रिंकू उर्फ बाटिया के विरुद्ध शहर के विभिन्न थानों में गिरफ्तारी वारंट जारी हो रखे है। लूटपाट की यह कई वारदातों में शामिल रहा। वारदात के बाद यह यहां से जोधपुर भाग निकलता।

----

madhulika singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned