scriptहुक्का-पानी बंद करने पर पुलिस आई हरकत में | Police came into action after shutting the rashan- water | Patrika News

हुक्का-पानी बंद करने पर पुलिस आई हरकत में

locationउदयपुरPublished: Jul 12, 2020 05:46:51 pm

Submitted by:

surendra rao

6 जनों के खिलाफ मामला
डीएसपी ने पीडि़त परिवार व ग्रामीणों से पूछताछ कर

police-came-into-action-after-shutting-the-rashan-water

हुक्का-पानी बंद करने पर पुलिस आई हरकत में

उदयपुर. गोगुंदा. उपखंड क्षेत्र के बगडूंदा गांव में जमीन विवाद व मंदिर के पूजा के अधिकार सहित राशि मांगने को लेकर रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने बेवा महिला व उसके पुत्र का राशन-पानी बंद करने के मामले में शनिवार को पुलिस उपाधीक्षक ने पीडि़त परिवार व ग्रामीणों से पूछताछ कर दूसरे पक्ष के 6 लोगों पर मामला दर्ज किया।
पुलिस उपाधीक्षक गिर्वा प्रेम धणदे ने बताया कि शिकायत पर पीडि़त महिला सहित ग्रामीणों के बयान लिए गए, इसमें जमीन विवाद व मंदिर की पूजा व राशि को लेकर बगडुूंदा गांव निवासी पुष्पाबाई पत्नी रतनदास वैरागी व उसके जेठ भंवरलाल सहित के बीच विवाद चल रहा है। इस पर बेवा पुष्पाबाई व उसके पुत्र जनाकीदास की रिपोर्ट पर भंवरलाल, नारायणदास, भगवतीदास, रामचन्द्रदास, कैलासदास, धरर्मेशदास के खिलाफ मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है। राशन-पानी बंद करने की जानकारी पर ग्रामीणों से बातचीत की है। बेवा सहित उसके पुत्र को कहा है कि वे गांव में अपने घर पर रहे, उन्हें कोई असुविधा नहीं होगी।
ये है मामला
बेवा पुष्पाबाई व भंवरलाल के बीच जमीनी विवाद चल रहा है। 2 जुलाई को भंवरलाल के पुत्र सहित उसके दोस्तों ने उसके घर आकर उसके पुत्र जानकीदास के साथ मारपीट की। उसकी बाइक तोड़ दी। इसके बाद 2 जुलाई को ही पुलिस में नामजद रिपोर्ट दी गई। पुलिस ने दूसरे दिन दोनों को शातिंभग में पाबंध कर दिया। इसके बाद जेठ सहित परिवार के सदस्यों ने 3 जुलाई को गांव की बैठक बुलाई, इसमें विधवा महिला सहित उसके पुत्र को गांव से 12 वर्ष तक बाहर करने का फरमान जारी कर दिया गया। इसके बाद गांव में स्थित दूध की डेयरी व किराणा की दुकानों पर सामान नहीं दिया जा रहा है। परिवार ने उसी दिन सायरा के बंडगांव में अपने रिश्तेदार के यहां शरण ली। पुलिस को गांव से बाहर करने के सम्बंध में भी बताया, लेकिन इसे गांव का मामला बताकर कार्रवाई नहीं की गई। राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित ‘बेवा सहित पुत्र का 12 साल तक हुक्का-पानी बंदÓ खबर के बाद प्रशासन हरकत में आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो