टापू पर फंंसे लोगों की जिंदगी बचाने और रेस्क्यू करने वाले पुलिस जवानों का हुआ सम्‍मान

Madhulika Singh | Updated: 21 Sep 2019, 07:44:21 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

पुलिस जन सहभागिता कार्यक्रम मेें जाखम नदी में एक टापू पर फंंसे ग्रामीणों को सकुशल बचाने और रेस्क्यू करने वाले पुलिस जवानों को जिला पुलिस अधीक्षका की ओर से सम्मानि‍त

धरियावद. जिला पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना की अध्यक्षता में शनिवार दोपहर क्षेत्र के प्रतापगढ़ मार्ग स्थित सिद्ध तीर्थ क्षेत्र हिमवन के सभा हॉल में पुलिस जन सहभागिता कार्यक्रम आयोजित हुआ। नंदनवन हिमवन संस्थान के तत्वाधान में आयोजित जन सहभागिता कार्यक्रम में पुलिस और जनता के बीच बेहतर संवाद, जनसहभागिता का उद्देश्य सहित पुलिस मित्र योजना के बारे में जानकारी दी गई । साथ ही सोफिया पब्लिक उच्च माध्यमिक की बालिकाओं के दल द्वारा आत्मरक्षा के गुर बताए गए जिस पर विद्यालय बालिकाओं का पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना की ओर से विशेष सम्मान किया गया। कार्यक्रम के दौरान विगत दिनों धरियावद तहसील के जवाहर नगर गाँगागुड़ा जाखम नदी में एक टापू पर फंंसे ग्रामीणों को सकुशल बचाने और रेस्क्यू करने वाले पुलिस जवानों को जिला पुलिस अधीक्षका की ओर से सम्मानि‍त किया गया। जाखम नदी उफान में फंसे शंकरलाल मीणा ओर उनके परिवार सदस्यों ने कार्यक्रम के दौरान उस दिन की घटना के अनुभवों को साझा करते हुए पुलिस टीम के जवानों का आभार जताया। जिला पुलिस की ओर से जिले में पुलिस मित्र योजना का शुभारंभ धरियावद सर्कल से किया गया। इस दौरान धरियावद सर्कल में 20 व्यक्तियों को पुलिस मित्र से जोडा गया। इनमें मौजूद कुछ पुलिस मित्र सदस्यों का जिला पुलिस अधीक्षका पूजा अवाना ने टोपी पहनाकर योजना का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने कहा कि पुलिस और जनता के बीच बेहतर संवाद कायम हो तथा आपराधिक प्रवृत्तियों पर नकेल एवं अपराधों में कमी यही पुलिस का प्रमुख उद्देश्य है। उन्होंने जन सहभागिता के महत्व तथा पुलिस मित्र के कर्तव्यों एव दायित्व के बारे में बतलाया।। कार्यक्रम में नंदनवन संस्थान प्रमुख प्रतिष्ठाचार्य हसमुख जैन पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमावत धरियावद थाना सीआई डूंगर सिंह चुंडावत सहित गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned