script

शातिर बदमाशों से सावधान

locationसूरतPublished: Mar 03, 2018 09:34:32 pm

पुलिस बता रही लोगों को नकली और असली पुलिस का फर्क

patrika
वापी. पिछले कई दिनों से पुलिस बनकर महिलाओं के आभूषण लेकर फरार होने वाले बदमाशों को पकडऩे में नाकाम पुलिस अब रिक्शा घूमाकर लोगों को सावधान कर रही है। जिसके अंतर्गत दो-तीन दिनों से पुलिस टीम विभिन्न क्षेत्रों में रिक्शा घूम रही है और लाउड स्पीकर से लोगों को नकली और असली पुलिस का फर्क बताया जा रहा है।
पिछले दिनों पुलिस की पहचान देकर शातिर बदमाश बुजुर्ग महिलाओं को रास्ते में कत्ल होने की गलत जानकारी देकर डराते हैं और बाद में आभूषण उतरवाकर फरार हो जाते हैं। इस तरह की घटनाएं गुंजन, हाउसिंग, चणोद समेत विभिन्न विस्तारों में हो चुकी हैं। अभी तक एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। होली से दो दिन पहले भी गुंजन विस्तार में एक बुजुर्ग महिला के आठ तोला सोने के आभूषण इसी तरह उतरवाकर बदमाश फरार हो गए थे। पुलिस विभाग द्वारा समय-समय पर लोगों को इस तरह के बदमाशों से बचने की सलाह दी जाती रही है। उसके बाद भी इस तरह की घटनाएं होती रही हैं। जिसके बाद एसपी के निर्देश पर पूरे दिन एक रिक्शा में घूम-घूम कर यह बताया जा रहा है कि यदि राह चलते किसी महिला को भ्रमित कर आभूषण उतारने को कहने वालों से सतर्क रहे हैं और पुलिस को सूचित करें।
स्कूलों में भी चलाएंगे अभियान

इस तरह की वारदातों को रोकने के संबंध में एसपी सुनील जोशी ने बताया कि भविष्य में जल्द ही स्कूलों में जाकर छात्रों के माध्यम से अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत एक फार्म छात्रों को दिया जाएगा जिसमें इस तरह की जानकारी रहेगी और उसे बच्चे अपने घर जाकर परिजनों से भरवाने के बाद फार्म वापस स्कूल में जमा करेंगे। एसपी के अनुसार इसका मुख्य उद्देश्य यही है कि लोगों को इसका पता चले कि शातिर बदमाश किस तरह लोगों को शिकार बनाते हैं और उससे बचने के लिए क्या करना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो