scriptATS का खुलासा- 10 से 12 राज्यों में फैला है IS का जाल | Influence of ISIS is clearly seen in 10-12 other states at India: Mumbai ATS | Patrika News

ATS का खुलासा- 10 से 12 राज्यों में फैला है IS का जाल

locationउदयपुरPublished: Jan 24, 2016 10:24:00 pm

Submitted by:

मुंबई एटीएस यह मानकर चल रही है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का जाल महाराष्ट्र समेत देश के 10 से 12 राज्यों में फैल चुका है। 

सबसे खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) को लेकर मुंबई एटीएस की ओर से एक अहम खुलासा किया गया है। टीवी रिपोर्ट्स के मुतबिक मुंबई एटीएस यह मानकर चल रही है कि आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का जाल महाराष्ट्र समेत देश के 10 से 12 राज्यों में फैल चुका है। 

रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई एटीएस के चीफ विवेक फनसालकर ने कहा कि आईएस अपना प्रभाव फैलाने के लिए इंटरनेट का काफी इस्तेमाल कर रहा है। इसी वजह से 94 वेबसाइट्स को ब्लॉक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की वेबसाइटों को ब्लॉक करने का काम जारी है, जिनका इस्तेमाल आईएस की विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है। 

भारत में पकड़े जा रहे हैं आईएस के संदिग्ध
गौरतलब है कि हाल में आईएस के संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि आतंकी संगठन भारत में पैठ जमाने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच लखनऊ में पकड़े गए आईएस एजेंट रिजवान को लेकर कहा जा रहा है कि वह सीधे आईएस चीफ अबु बकर अल बगदादी के संपर्क में था। शनिवार तक आईएस के 13 संदिग्धों को अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार किया गया था। 

2020 तक भारत में संगठन को खड़ा करना चाहता है IS
आईएस ने हाल ही में एक मैगजीन के हवाले से कहा था कि वह 2020 तक भारत में अपने संगठन की बुनियाद खड़ी करना चाहता है। हाल ही में ISIS के खौफनाक प्लान का खुलासा हुआ था। एक नक्शे के जरिए ये दिखाया गया है कि 2020 तक आईएस दुनिया के नक्शे को किस तरह बदल देना चाहता है। मिशन 2020 के तहत भारत समेत एशिया के बड़े हिस्सा पर कब्जा करके उसे खुरासान नाम देना चाहता है। 


ट्रेंडिंग वीडियो