राजनीतिक नियुक्तियां शुरू हुई तो पार्षद बनने वाले कार्यकर्ताओं में भागमभाग का माहौल

उदयपुर नगर निगम में मनोनीत पार्षदों की सूची में उलझन, राजनीतिक नियुक्तियां शुरू, सलूंबर पालिका में एक दिव्यांग सहित 6 पार्षद मनोनीत

By: Mukesh Hingar

Published: 15 Jun 2021, 11:36 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. राजनीतिक नियुक्तियां इंतजार कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए सोमवार का दिन नगर निकायों में जयपुर से नियुक्तियों के आदेश लेकर आया लेकिन जब उदयपुर नगर निगम का नाम नहीं था निराशा हाथ लगी। साथ के साथ उदयपुर की सूची में किसका नाम इसको लेकर भी दावेदारों ने अपने अपने नेताओं तक फिर सिफारिशी फोन घुमाया। पहले चरण में उदयपुर की सलूंबर नगर पालिका में 6 मनोनीत पार्षद लगाए जिसमें एक दिव्यांग भी शामिल है।
उदयपुर नगर निगम में मनोनीत पार्षदों के नाम पर मुहर लग गई थी और अंतिम सूची को लेकर स्थानीय नेताओं से दो दिन पहले सलाह भी जयपुर ले ली गई थी लेकिन इस सूची में उदयपुर का नाम नहीं था। वैसे सूची में प्रदेश के अन्य नगर निगमों का नाम भी नहीं था। उदयपुर में नेताओं की गुटबाजी के चलते नाम को लेकर भी बड़ी संकट सी स्थिति थी लेकिन विधानसभा में हारे प्रत्याशियों तथा वरिष्ठ पदाधिकारियों की सलाह-मशविरा से ही नाम तय किए गए थे लेकिन इन नेताओं के पास भी अपने चहेतों की सूची लम्बी-चौड़ी थी और वहां नाम सीमिति।

सूत्रों ने बताया कि शनिवार को उदयपुर की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया था, उस सूची में भी नाम को ऊपर नीचे कराने के लिए भी फोन गए पर साफ कहा गया कि सलाह से ही नाम तय किए गए है। इधर, कांग्रेस में चर्चा इस बात की है जब तक सूची नहीं आती है तब तक कुछ भी अदला-बदली हो सकती है, मनोनीत पार्षद बनने वाले कार्यकर्ताओं ने अपने नेताओं को सोमवार को फिर सम्पर्क किया और एक ही लाइन पूछ रहे थे कि मेरा नाम कटेगा तो नहीं?

गुटबाजी के चलते नेता प्रतिपक्ष तक तय नहीं कर सके
नगर निगम में कांग्रेस के इस बार अच्छी संख्या में पार्षद जीतकर गए लेकिन गुटबाजी ज्यादा होने से निगम में अब तक नेता प्रतिपक्ष का नाम तय नहीं कर सके। इस पद के लिए भी तीन से ज्यादा दावेदार है, पूर्व में पीसीसी से पर्यवेक्षक यहां आकर एक-एक की राय जानकर जयपुर ले गए और पीसीसी को सौंप दी लेकिन अभी तक नाम घोषित नहीं कर पाए।

सलूम्बर पालिका में इनको मनोनीत किया पार्षद
महिपाल जैन
ईरशाद मोहम्मद (दिव्यांग)
लक्ष्मीलाल खटीक
प्रवीणा शर्मा
रमेश नाथ
धर्मेन्द्र सुथार

Show More
Mukesh Hingar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned