script

यहां टिकट को लेकर खुलकर सामने आई राजनीतिक लड़ाई, पूर्व मंत्री शक्तावत के बेटे देवेन्द्र-गजेन्द्र आमने-सामने !

locationउदयपुरPublished: Apr 06, 2018 02:59:15 pm

Submitted by:

madhulika singh

दिल्ली जाकर बयां की वल्लभनगर में कांग्रेस की कमजोर तस्वीर

cp joshi
मुकेश ह‍िंंगड़/ उदयपुर . वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के गुटों में खींचतान तेज हो गई है। अब तक जनता सेना के विधायक रणधीरसिंह भींडर के कारण चर्चा में रहे इस क्षेत्र में अब कांग्रेस का फेमेली ड्रामा सामने आया है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता गुलाबसिंह शक्तावत के बेटे देवेन्द्र सिंह और गजेन्द्र सिंह टिकट को लेकर आमने-सामने आ गई है। गुरुवार को दिल्ली में कांग्रेस के आला नेताओं को वल्लभनगर कांग्रेस की कमजोर तस्वीर को बयां किया गया। मेवाड़ की हॉट सीट वल्लभनगर विधानसभा की राजनीति पर बरसों तक राज करने वाले वरिष्ठ नेता स्व. शक्तावत के दोनों पुत्रों में अब नेतृत्व की लड़ाई छिड़ती दिख रही है। गुरुवार को शक्तावत के बड़े भाई व भीण्डर नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन देवेन्द्रसिंह ने दिल्ली में एआईसीसी के संगठन महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , एआईसीसी के महासचिव सीपी जोशी, कांग्रेस नेता मोहन प्रकाश, रामेश्वर डूडी आदि से मुलाकात की। देवेन्द्रसिंह, युवा कांग्रेस नेता कुबेर सिंह चांवड़ा आदि ने गहलोत सहित अन्य नेताओं को वल्लभनगर की स्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में जिताऊ उम्मीदवार को उतारने की बात कही।
ऐसे कांग्रेस को कमजोर किया अपनों ने
सभी ने नेताओं को बताया कि भीण्डर पंचायत समिति के प्रधान चुनाव में कांग्रेस के कुछ नेताओं की इच्छा पर अविश्वास प्रस्ताव पेश कर विरोधियों को अपनी ही पार्टी के सदस्य सौंप कर पार्टी का प्रधान हटाया गया। हाल ही कुराबड़ में जिला परिषद सीट पर 11 पंचायतों में कांग्रेस की मजबूत स्थिति व भाजपा-जनता सेना में तकरार के बावजूद कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा। वल्लभनगर तहसील में नवगठित सहकारी समितियों में नेतृत्व की कमी के कारण सभी सीटों पर जनता सेना ने अपने अध्यक्ष मनोनीत करवा दिए। इसकी कांग्रेस नेतृत्व को भनक तक नहीं लगी। चर्चा में उनका इशारा सीधे तौर पर पूर्व विधायक गजेन्द्रसिंह शक्तावत पर था।
READ MORE : मुख्यमंत्री के निर्देश पर उदयपुर सीईओ ने इन्दौर के काम देखे, इन्दौर स्मार्ट सिटी के ये नए प्रयोग अब उदयपुर में होंगे लागू


हमने वल्लभनगर क्षेत्र में कांग्रेस की वस्तुस्थिति से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को अवगत करवाया। अब संगठन जो भी निर्णय लेगा, वह हमें मान्य होगा। हमारा यह प्रयास है कि पार्टी को वल्लभनगर में मजबूती की स्थिति में लाएंगे।
– देवेन्द्रसिंह शक्तावत, पूर्व पालिकाध्यक्ष भींडर


सभी गहलोत को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई देने गए होंगे। वल्लभनगर में पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है और मेरे नेतृत्व में मजबूती से कार्य कर रही है। नेतृत्व बदलने और टिकट के लिए हर चुनाव से पहले ऐसी हलचल होती है लेकिन पार्टी को जो सही लगेगा, वहीं निर्णय ले लेगी, वह हमारे लिए सर्वमान्य होगा।
– गजेन्द्र सिंह शक्तावत, पूर्व विधायक

ट्रेंडिंग वीडियो