script

विधायक के सवाल पर जवाब: ग्रामीण क्षेत्रों में बंद पड़ी हैं 230 में से 193 सौर स्ट्रीट लाइटें

locationउदयपुरPublished: Feb 09, 2018 08:38:17 pm

Submitted by:

Jyoti Jain

उदयपुर. उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र सौर ऊर्जा चलित 230 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई, लेकिन अभी वहां पर 193 स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी है।

politics in udaipur
उदयपुर . उदयपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र सौर ऊर्जा चलित 230 स्ट्रीट लाइटें लगाई गई, लेकिन अभी वहां पर 193 स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी है। मामले का जब विधानसभा में सवाल लगा तो जिला परिषद ने कहा कि बंद पड़ी लाइटों के कारणों की जांच कराई जाएगी।
उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा के अताराकिंत सवाल पर विधानसभा में सरकार ने कहा कि ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र में लगाई गई स्ट्रीट लाईटों में से 37 लाईटें चालू एवं 193 लाईटें बंद है। बंद पड़ी लाईटों के कारणों की जांच कराई जाएगी। संबंधित के उत्तरदायित्वों का निर्धारण कर राशि वसूल किए जाने की कार्रवाई की जाएगी। सरकार ने यह भी कहा कि बंद पड़ी लाईटों को चालू करने के लिये सर्वे कराकर व्यय राशि की गणना करने की प्रक्रिया की जा रही है।
पंचायत कुल लाइट बंद लाइटें
बारापाल 45 38
बुझड़ा 15 13
कलड़वास 61 55
नाई 15 12
पई 35 27
गुड़ली 20 17
कोट 16 13
ढीकली 13 10
बड़ी 10 08
कुल 230 193

READ MORE: इस हाई प्रोफाइल केस की वजह से उदयपुर का एमबी हॉस्पिटल बना छावनी
वकीलों ने किया न्यायिक कार्य का बहिष्कार हाईकोर्ट बैंच की मांग

उदयपुर. हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर आंदोलन के तहत बार एसोसिएशन ने बुधवार को भी विरोध प्रदर्शन कर न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। सभी अधिवक्ता सुबह करीब 10 बजे न्यायालय परिसर में एकत्रित होकर धरने पर बैठे। इस दौरान सभा में बार अध्यक्ष रामकृपा शर्मा ने कहा कि बरसों से चल रहे आंदोलन के बावजूद सरकार ने अब तक इस ध्यान नहीं दिया। अब अधिवक्ता उग्र आंदोलन करेंगे। संघर्ष समिति के अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत ने कहा कि मैं वर्ष 2018 में हाईकार्ट बैंच की खंडपीठ की स्थापना के लिए अनशन के लिए तत्पर हूं, अब सरकार को मेवाड़-वागड़ क्षेत्र में इस पर निर्णय लेना ही होगा, अन्यथा मेवाड़-वागड़ के समस्त अधिवक्ता जन प्रतिनिधियों व जनता के साथ मिलकर एक ऐसा आन्दोलन होगा जो आज तक नहीं हुआ है।
इनकी रही भागीदारी
विरोध प्रदर्शन के दौरान महासचिव चेतनपुरी गोस्वामी, उपाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह साखला, सचिव ओमप्रकाश प्रजापत, वित्त सचिव हरीश शर्मा, पुस्तकालय सचिव हेमन्त पालीवाल साथ ही कई वरिष्ठ व युवा अधिवक्ता रोशन लाल जैन, हेमन्त जोशी, गौतमलाल सिरोया आदि ने संबोधित किया।

क्रमिक अनशन
धरने के बाद बैठक हुई जिसमें 12 फरवरी को संभाग स्तरीय बैठक कर क्रमिक अनशन करने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा एक प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही जयपुर व दिल्ली में वार्ता के लिए जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो