scriptफ‍िर पलट सकता है मौसम, अगले 24 घंटों में मेवाड़़ सह‍ित राजस्‍थान में कई जगह बार‍िश की संभावना | Possibility of rain in Rajasthan In Next 24 Hours, Udaipur Weather | Patrika News

फ‍िर पलट सकता है मौसम, अगले 24 घंटों में मेवाड़़ सह‍ित राजस्‍थान में कई जगह बार‍िश की संभावना

locationउदयपुरPublished: Nov 14, 2019 12:09:38 pm

Submitted by:

madhulika singh

अगले 24 घंटों में मेवाड़ सहित राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में हल्की बारिश होने की संभावना, एक दिन में 2.5 डिग्री गिरा न्यूनतम तापमान

img_2363.jpg
उदयपुर. जिले में बुधवार को एक दिन में न्यूनतम तापमान में करीब 2.5 डिग्री की गिरावट हुई। इससे सुबह और शाम सर्दी का अहसास अचानक बढ़ गया।
मौसम विज्ञानी प्रो. नरपतसिंह राठौड़ ने बताया कि प्रदेश में तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर अगले एक सप्ताह तक रहेगा। जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में अभी भी पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। गुजरात एवं राजस्थान पर अरब सागरीय विक्षोभ के कारण तापक्रम अधिक और कम हो रहा है। इससे सर्दी और गर्मी का अहसास अचानक बढ़ रहा है और कम हो रहा है। राठौड़ ने बताया कि अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी तथा मेवाड़ सहित राजस्थान, पंजाब, हरियाणा में हल्की बारिश होने की संभावना है। अगले एक सप्ताह तक मौसम तापमान में उतार-चढ़ाव वाला रहेगा।
तापमान की स्थिति
डबोक स्थित मौसम कार्यालय के अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह तापमान मंगलवार को क्रमश: 31.2 और 17.9 डिग्री दर्ज किया गया था। ऐसे में न्यूनतम तापमान में 2.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इससे सुबह ठंड का अहसास तेज हो गया। इसी प्रकार अधिकतम तापमान में 0.2 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो