24 घंटे से बिजली बंद, ग्रामीणों का पारा चढ़ा, जीएसएस पर प्रदर्शन

इंटाली-फतहनगर मार्ग जाम कर किया जीएसएस का घेराव

By: jagdish paraliya

Published: 07 Sep 2021, 12:57 AM IST

मेनार (उदयपुर). मामूली बारिश के बाद इंटाली कस्बे में आए दिन घण्टों तक बिजली बंद रहने से परेशान इंटाली के ग्रामीणों का सब्र का बांध सोमवार को टूट गया। बिजली की घण्टों तक कटौती और अधिकारियों द्वारा संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर परेशान ग्रामीणों ने इंटाली फतहनगर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। वहीं जीएसएस कार्यालय का घेराव किया। बतादें कि 2 सितंबर की शाम को 6 बजे विधुत आपुर्ति बंद हुई जो 3 सितंबर सांय 7 बजे बहाल हो पाई थी।
ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर मुख्य सड़क मार्ग पर नारेबाजी करते रहे। सूचना पर फतहनगर विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता वेद प्रकाश वर्मा, इंटाली जेईएन प्रीति चौहान मौके पर पहुंची लेकिन ग्रामीण इनकी बातों से संतुष्ट नहीं हुए। इसके बाद अधिकारियों द्वारा सूचना पर मावली सहायक अभियंता संजय कुमार झंवर, तहसीलदार रतन लाल कुमावत मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मांगों को सुना। ग्रामवासियों ने 24 घण्टे तक बिजली बंद रहने की मुख्य शिकायत रखी। ग्रामीणों ने कहा कि फतहनगर 33 केवी से इटाली जीएसएस को विद्युत आपूर्ति से जल्द से जोड़ा जाए। वहीं चायला खेड़ा आबादी क्षेत्र से होकर गुजर रही 11 केवी लाइन को हटाया जाए, इंटाली पावर हाउस पर 24 घण्टे ड्यूटी के लिए स्थायी कर्मचारियों को नियुक्त किया जाए। ग्रामीणों ने लाइन के आसपास पेड़ पौधों की टहनियों की समय पर कटाई नहीं करने की भी शिकायत की। इस पर तहसीलदार कुमावत ने ग्रामीणों को शीघ्र समस्या समाधान का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने ठेकेदार को निर्देश दिए कि फतहनगर से इंटाली के बीच तूफान से क्षतिग्रस्त हुई लाइन शीघ्र दुरस्त करवाएं। ग्रामीणों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। एहतियात के तौर पर वल्लभनगर पुलिस थानाधिकारी हनुमंत सिंह मय जाप्ता मौके पर पहुंचे तथा वाहनों की आवाजाही शुरू करवाई। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि भरत मेनारिया , ओम प्रकाश सोनी, लक्ष्मीलाल टेलर, वार्ड पंच मोहित सेठिया, भेरूलाल गाडरी, धनराज सेठियाब, जमना शंकर मेनारिया, मधुसूदन पारीक, सुंदरलाल सोनी, दिलीप दाधीच, भोपाल सिंह बोहरा, प्रकाश भंडारी मोहन मालवीया, ललित जणवा, दुर्गेश मेनारिया सहित इंटाली एवं आस पास मनाखेड़ा, उडाखेड़ा, रोहिड़ा, बडग़ांव आदि के ग्रामीण मौके पर उपस्थित थे।

फॉल्ट आने पर रातभर बंद रहती है बिजली
गौरतलब है कि इंटाली जीएसएस के अंतर्गत आने वाले एक दर्जन से अधिक ग्रामवासी बिजली की लम्बे समय तक कटौती से परेशान हैं। विगत 1 सप्ताह में कई बार बिजली बंद रही इसमें सबसे ज्यादा 2४ घंटे लगातार बिजली बंद रहने से गांव में पीने के पानी व्यवस्था गड़बड़ा गई। वहीं रात दिन 24 घण्टे तक बिजली नहीं आने से ग्रामीण परेशान रहे। जब बिजली बंद होने से ग्रामीणों एवं युवाओं ने विद्युत निगम के उच्च अधिकारियों को कहने पर भी आपूर्ति सुचारू नहीं की गई। ग्रामीणों ने बताया कि अधिकारी फ़ोन पर 2 दिन तक यही कहते है कि फाल्ट ढूंढ रहे हैं।

jagdish paraliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned