VIDEO प्रधानमंत्री आवास योजना: आशियाने के लिए 32 दोहरे आवेदन निरस्त, यूआईटी ने की कार्रवाई, अब लॉटरी 25 को

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 13 2018 03:20:35 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. आवेदनों में से 468 ईडब्ल्यूएस फ्लैट की लॉटरी इसी माह निकाली जाएगी।

उदयपुर . प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) क्षेत्र के लिए प्राप्त आवेदनों की अन्तिम जांच के बाद आई दोहरे आवेदन की शिकायतों पर नगर विकास प्रन्यास (यूआईटी) ने दोबारा जांच की तो 32 आवेदकों के दोहरे आवेदन पाए गए जिन्हें यूआईटी ने निरस्त कर दिया है। साथ ही इन आवेदनों में से 468 ईडब्ल्यूएस फ्लैट की लॉटरी इसी माह निकाली जाएगी।

 


नगर निगम से आवेदन यूआईटी पहुंचने के बाद प्राप्त आवेदनों की गहनता से जांच की और बाद में कई प्रमाण मांगते हुए फिर से ऑनलाइन जानकारियां ली तो कई अपात्र इस मुख्य सूची से बाहर हो गए। इसके बाद यूआईटी ने अंतिम सूची निकाल दी लेकिन भैरोंसिंह शेखावत मंच ने उस पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि अब भी एक परिवार के दो सदस्यों के नाम सूची में है।

 

READ MORE: PICS: उदयपुर की कूलर फैक्ट्र्री में लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर हुआ राख, देखें तस्वीरें

 

इस पर यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली ने दोबारा जांच करवाई तो 32 दोहरे आवेदन सामने आए। यूआईटी सचिव रामनिवास मेहता ने इन दोहरे आवेदनों को निरस्त कर दिया।


दक्षिण विस्तार योजना में मिलेंगे मकान : यूआईटी प्राप्त आवेदनों में से 468 ईडब्ल्यूएस फ्लैट दक्षिण विस्तार में देने के लिए लॉटरी निकालने जा रही है। सचिव मेहता ने बताया कि मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत दक्षिण विस्तार में पन्नाधाय नगर में भूखंड संख्या आर-5 पर निर्माणाधीन फ्लैट की लॉटरी 25 जनवरी को यूआईटी में निकाली जाएगी।

 

READ MORE: PATRIKA STING: शरबत यानी खून की सौदेबाजी का सरगना एम्बुलेंस संचालक, उदयपु्र में एमबी और जनाना हॉस्पिटल में ब्लड का काला कारोबार, Video


लॉटरी के बाद मूल दस्तावेजों की जांच
यूआईटी लॉटरी निकालने के बाद लॉटरी में चयनितों को आवंटन जारी करने से पूर्व लॉटरी में सफल आवेदकों से उनके मूल दस्तावेजों का परीक्षण कर उनकी पात्रता की जांच की जाएगी।


योजना एक नजर में

55 वार्डों में से लिए आवेदन
28, 561 कुल आवेदन आए
10, 605 पहली जांच में सत्यापित मिले
4929 आवेदन दूसरी जांच में सामने आए
5676 तीसरी जांच में पात्रता साबित नहीं कर सके
32 नाम दोहरे आवेदन से निरस्त किए
4897 आवेदन अब शेष रहे
438 की पहले चरण में लॉटरी निकालेंगे

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned