प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की बारि‍श ने खोली पोल, आठ माह में बनी सडक़ आठ माह भी नहीं चली

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की बारि‍श ने खोली पोल, आठ माह में बनी सडक़ आठ माह भी नहीं चली
प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना की बारि‍श ने खोली पोल, आठ माह में बनी सडक़ आठ माह भी नहीं चली

Madhulika Singh | Publish: Sep, 18 2019 12:49:45 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत बनी सलूम्बर-चावण्ड सडक़ जगह-जगह से क्षतिग्रस्त, चार करोड़ 78 लाख 15 हजार बजट हुआ खर्च

सलूंबर . प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत बनी सलूम्बर-चावण्ड सडक़ जगह-जगह से क्षतिग्रस्त हो गई है। नौ किलोमीटर लंबी सडक़ को बनने में आठ माह लगे थे और आठ माह भी नहीं चल पाई। निर्माण के दौरान भी ग्रामीणों ने घटिया सामग्री का इस्तेमाल होने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी, लेकिन पीडब्ल्यूडी ने नजर अंदाज कर दिया। सडक़ निर्माण में खामी की जांच के बजाय विभागीय अधिकारियों ने मरम्मत कराने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

सार्वजनिक निर्माण विभाग खंड सलूंबर के मुख्यालय से 3 किलोमीटर दूरी पर प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत, टी 10-सलूंबर चावण्ड रोड का कार्य 23 फरवरी 2018 को अदकालिया चौराया से शुरू हुआ। अदकालिया के ग्रामीणों ने कार्य गुणवत्तापूर्वक नहीं होना बताया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया। नतीजा ये कि अदकालिया चौराहे से सेरिया और थड़ा गांव चौराया तक सडक़ निर्माण के दो माह में ही सडक़ जगह-जगह टूटने लगी।

ग्रामीण नरेश कुमार मीणा ने बताया कि निर्माण के दो माह बाद ही सडक़ जगह-जगह से टूट गई। शिकायत के बाद पेच वर्क करके मरम्मत कर दी गई। जिम्मेदार के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।
---

सडक़ कार्य शुरू
निर्माण समय से कार्य की गुणवत्ता को लेकर हमने विभाग को अवगत कराया। गुणवत्ता में सुधार की मांग की, लेकिन किसी ने नहीं सुनी। सडक़ टूट गई है। अधिकारियों को मालूम तक नहीं। सूचना देने पर जबाव मिलता है ‘दिखवाता हूं’।

एसपी मेहता, पंचायत समिति सदस्य, सलूम्बर
--

सडक़ अधिक बरसात के कारण टूट गई। ग्रामीणों की शिकायत मिली। ठेकेदार से मरम्मत करवा देंगे।
शैलेंद्र चौहान, अधिशाषी अभियंता, पीडब्लूडी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned