scriptउदयपुर जिले में 153 केन्द्रों पर होगी यह परीक्षा, इतने हजार बैठेंगे अभ्यर्थी | Pre D.El.Ed. Exam, 2019 in udaipur | Patrika News

उदयपुर जिले में 153 केन्द्रों पर होगी यह परीक्षा, इतने हजार बैठेंगे अभ्यर्थी

locationउदयपुरPublished: May 19, 2019 02:20:41 pm

Submitted by:

madhulika singh

परीक्षा ड्यूटी नहीं होगी निरस्त

PTET Exam 2019: पीटीईटी व प्री-बीएड परीक्षा कल ,45 केन्द्रों पर 17721 परीक्षार्थी दे सकेंगे परीक्षा

PTET Exam 2019: पीटीईटी व प्री-बीएड परीक्षा कल ,45 केन्द्रों पर 17721 परीक्षार्थी दे सकेंगे परीक्षा

प्री-डीएलएड परीक्षा में बैठेंगे 43 हजार अभ्यर्थी

उदयपुर . शिक्षा विभाग पहली बार प्रारम्भिक शिक्षा में शिक्षक प्रशिक्षण डिप्लोमा पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा प्री डीएलएड परीक्षा करवाने जा रहा है। उदयपुर जिले में 153 परीक्षा केन्द्रों पर 26 मई को दोपहर 2 से 5 बजे तक यह परीक्षा होगी।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शिवजी गौड़ को परीक्षा समन्वयक बनाया गया है। उन्होंने बताया कि 43 हजार अभ्यर्थी इस परीक्षा में बैठेंगे। परीक्षा केन्द्रों पर व्यापक बंदोबस्त रहेंगे। 30 प्राधिकृत अधिकारी तैनात किए गए हैं जिनकी जिम्मेदारी प्रश्न-पत्र केन्द्र तक पहुंचाने और उत्तर पुस्तिका वापस जमा करवाने की रहेगी।सभी परीक्षा केन्द्रों पर एक-एक पुरुष-महिला कांस्टेबल तैनात रहेंगे ताकि अभ्यर्थियों की जांच में परेशानी नहीं हो।
निर्धारित समय से एक मिनट की देरी पर भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा को लेकर जिन कार्मिकों की ड्यूटी लगी है वह निरस्त नहीं होगी। अति आवश्यक होने पर बीकानेर निदेशक स्तर पर ही परीक्षा ड्यूटी को निरस्त की जा सकेगी। कोताही बरतने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। प्री-डीएलएड परीक्षा प्रारंभिक शिक्षा एवं पंचायतीराज विभाग द्धारा प्रथम बार करवाई जा रही है। 153 केन्द्रों का गठन करने के साथ पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से निरीक्षण भी कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो