scriptWatch : झीलों की नगरी हुई पानी-पानी, उदयपुर में 1 घंटे में हुई 2 इंच बारिश, नाले उफने, सडक़ें बनीं दरिया | Pre Monsoon Rain In Udaipur, 2 Inch Rain In Udaipur | Patrika News

Watch : झीलों की नगरी हुई पानी-पानी, उदयपुर में 1 घंटे में हुई 2 इंच बारिश, नाले उफने, सडक़ें बनीं दरिया

locationउदयपुरPublished: Jun 26, 2019 01:53:42 pm

Submitted by:

madhulika singh

Pre Monsoon Rain , rain in udaipur जलप्लावन की स्थिति से डेढ़ घंटे तक जाम में रेंगता रहा शहर, बापूबाजार, देहलीगेट, अशोकनगर में पानी दुकानों और बेसमेंट में घुसा

rain in udaipur

Watch : उदयपुर में 1 घंटे में हुई 2 इंच बारिश, नाले उफने, सडक़ें बनीं दरिया

उदयपुर. लेकसिटी में मंगलवार दोपहर करीब एक घंटे तक झमाझम बारिश Rain in udaipur हुई, जिससे चारों ओर पानी ही पानी हो गया। सडक़ों पर कहीं घुटनों तो कहीं कमर तक पानी भर गया। इधर, वल्लभनगर में भी 2 इंच बरसात Pre Monsoon Rain हुई।
मूसलाधार बारिश के चलते शहर के बाजार, सडक़ें और चौराहें लबालब हो गए। नाले उफन पड़े। जिससे सडक़ें दरिया बन गई। इस सीजन की पहली तेज बारिश ने नगर निगम udaipur nagarnigam की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। जगह-जगह नाले व सीवरेज चेम्बर चॉक होने से पानी की निकासी ठीक से नहीं हो पाई। बापूबाजार, देहलीगेट, भट्ट जी की बाड़ी और अशोकनगर में बैसमेंट और सडक़ किनारे बनी दुकानों में पानी घुस गया। सीवरेज कार्य धीमी गति से होने के कारण हालात बिगड़ गए। वर्षा के दौरान दिन में भी अंधेरा छा गया, जिससे वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ी। आलम यह रहा कि बरसात थमने के डेढ़ घंटे बाद तक सडक़ों पर पानी भरा होने से जाम की स्थिति में शहर रेंगता रहा। कई जगह दुपहिया वाहन चालक गिर पड़े। पानी इंजन में घुस जाने से कई वाहन बंद हो गए, जिन्हें धक्के मारकर पानी से दूर करना पड़ा। झीलों के कैचमेंट में हल्की बूंदाबांदी ही हुई।
घुटनों-घुटनों तक पानी…
शहर के सूरजपोल, गुलाबबाग रोड, बापूबाजार, नाड़ा खाड़ा, देहलीगेट, धानमंडी, अश्विनी बाजार, घंटाघर, बांसवाली गली, कलक्ट्रेट मार्ग, उप पंजीयक कार्यालय के सामने, अशोकनगर, शक्तिनगर, दुर्गानर्सरी चौराहा, आयड़ मार्ग पर बारिश का पानी नालों से उफन सडक़ों पर आ गया, जिससे घुटनों तक पानी ही पानी हो गया। लोगों को इस पानी में निकलना भारी पड़ गया।
उदियापोल से कोर्ट चौराहे तक जाम
बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भरने से उदियापोल से कोर्ट चोराहे तक जाम लग गया। वहीं देहलीगेट से जुडऩे वाले शास्त्री सर्कल, बापूबाजार, अश्विनी बाजार का मार्ग ठप हो गया। वाहन फंस गए तो कईयों का धुआं निकल गया।
खुले नाले में गिरे वाहन..

देहलीगेट से बांसवाली गली की तरफ जाने वाले मार्ग पर इतना पानी भर गया की दुपहिया वाहन चालकों को समझ नहीं आ रहा था कि नाला कहां है। दो बाइक और एक ऑटो इस गफलत में नाले में जा गिरे। आसपास मौजूद लोगों ने इन्हें निकाला। देहलीगेट पर भी दो महिलाएं बच्चे सहित स्कूटी से गिर पड़ी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो