scriptPreparation of Congress's Chintan Shivir in hospital too: VIP treatmen | कांग्रेस के चिंतन शिविर की हॉस्पिटल में भी तैयारी: एमबी में तैयार हो रहा वीआईपी ट्रीटमेंट विंग | Patrika News

कांग्रेस के चिंतन शिविर की हॉस्पिटल में भी तैयारी: एमबी में तैयार हो रहा वीआईपी ट्रीटमेंट विंग

- हॉस्पिटल में बन रहा है विशेष आईसीयू
- 13 से 15 तक उदयपुर में आयोजित होगा शिविर

- देश भर के कांग्रेस नेता होंगे शामिल

उदयपुर

Published: May 02, 2022 08:58:39 am

उदयपुर. उदयपुर में 13 मई से होने वाले कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर की आरएनटी मेडिकल कॉलेज ने भी विशेष तैयारियां शुरू कर दी है। चिंतन शिविर में देश भर के कांग्रेस के वरिष्ठ, राष्ट्रीय नेता बड़ी संख्या में शामिल होंगे, इसे लेकर एमबी हॉस्पिटल में उन वीवीआईपी लोगों के लिए वीआईपी ट्रीटमेंट विंग तैयार किया जा रहा है। आरएनटी मेडिकल कॉलेज ने इसके लिए डॉक्टर्स का एक कोर ग्रुप बनाया है, जो पूरे निर्माण कार्य पर नजर रख रहा है। जिला कलक्टर की अनुमति के बाद यह कार्य शुरू किया गया है। शिविर के पूरा होने के बाद ये आमजन के लिए बेहतर लाभकारी होगा।
कांग्रेस के चिंतन शिविर की हॉस्पिटल में भी तैयारी: एमबी में तैयार हो रहा वीआईपी ट्रीटमेंट विंग
कांग्रेस के चिंतन शिविर की हॉस्पिटल में भी तैयारी: एमबी में तैयार हो रहा वीआईपी ट्रीटमेंट विंग
--------

ये हो रही है तैयारियां :- 12 बेड की कार्डियोलॉजी आईसीयू तैयार की जा रही है। इसे वीआईपी रूप दिया जा रहा है। अतिरिक्त बेड लगाए जा रहे हैं, टॉयलेट्स को नया रूप दे रहे हैं, कुछ अन्य सिविल कार्य भी पूरे किए जाएंगे।
- कार्डियोलॉजी के सात कोटेज में से पांच को बेहतर तरीके से तैयार किया जा रहा है, ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति में इसे उपयोग में लिया जा सके।- कैथलैब में अतिरिक्त रिनोवेशन करवाया जा रहा है, कार्डियोलॉजी वार्ड में दस बेड रिजर्व रखे जाएंगे।
- दो एम्ब़ुलेंस व चिकित्सक दल चितंन शिविर स्थल के बाहर मौजूद रहेगा।- कार्डियोलॉजी में दो लिफ्ट तो संचालित है, लेकिन मरीज को बेड सहित ले जाई जाने वाली लिफ्ट अर्से से बंद थी, इसे भी शुरू कर दिया जाएगा।
- इस पूरे कॉर्डियोलॉजी विंग में नियमित वरिष्ठ चिकित्सक राउण्ड दी क्लॉक ड्यूटी देंगे।- रंगाई-पुताई कर इसे सुन्दर बनाया जा रहा है।

---------

पीडब्ल्यूडी कर रहा कार्य

- सार्वजनिक निर्माण विभाग का सिविल व इलेेक्ट्रक सेक्शन ने इस पर तेजी से कार्य शुरू कर दिया है। अगले एक सप्ताह में कार्य पूण कर लिया जाएगा, ताकि किसी भी प्रकार की कोई कमी हो तो जांच कर जल्द ठीक कर सके। तीन दिवसीय शिविर में आने वालों की संख्या ज्यादा हो सकती है, इसे लेकर विशेष तैयारी कर रहे हैं, साथ ही शिविर के बाद ये पूरी तैयारियां आम लोगों के लिए बेहद महत्वपूर्ण और लाभदायी रहेंगी।
डॉ लाखन पोसवाल, प्राचार्य, आरएनटी मेडिकल कॉलेज, उदयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

QUAD Summit: अमरीकी राष्ट्रपति ने उठाया रूस-यूक्रेन युद्ध का मुद्धा, मोदी बोले- कम समय में प्रभावी हुआ क्वाड, लोकतांत्रिक शक्तियों को मिल रही ऊर्जाWhat is IPEF : चीन केंद्रित सप्लाई चैन का विकल्प बनेंगे भारत, अमरीका समेत 13 देशWeather Update: दिल्ली में आज भी बारिश के आसार, इन राज्यों में आंधी-तूफान की संभावनाहरियाणा के जींद में सड़क हादसा: ट्रक और पिकअप की टक्‍कर में 6 की मौत, 17 घायलटाइम मैगजीन ने जारी की 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट, जेलेंस्की, पुतिन के साथ 3 भारतीय भी शामिलHaj 2022: दो साल बाद हज पर जाएंगे मोमिन, पहला भारतीय जत्था 4 जून को होगा रवानाआ गया प्लास्टिक कचरे का सफाया करने वाला नया एंजाइमWomen's T20 Challenge: पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की सुपरनोवास ने, ट्रेलब्लेजर्स को 49 रनों से हराया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.