script

Presidential Elections 2022 : एनडीए राष्ट्रपति प्रत्याशी मुर्मू के प्रस्तावक बनेंगे राजस्थान के पांच आदिवासी विधायक

locationउदयपुरPublished: Jun 23, 2022 09:53:51 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

Presidential Elections 2022 : भाजपा आलाकमान ने दिल्ली बुलाया विधायक फूलसिंह, बाबूलाल, अमृतलाल व कैलाश मीणा सहित विधायक विमान से रवाना

Presidential Elections 2022

Presidential Elections 2022

मुकेश हिंगड़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

Presidential Elections 2022 : एनडीए की राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू draupadi murmu के नामांकन भरने से पहले नामांकन पत्र में प्रस्तावक के रूप में उदयपुर संभाग के पांच विधायकों को भाजपा आलाकमान ने शामिल किया है। खास बात यह है कि आदिवासी प्रत्याशी मुर्मू के प्रस्तावक के रूप में आदिवासी विधायकों का ही चयन किया गया है।
ये विधायक गुरुवार सुबह उदयपुर Udaipur के डबोक स्थित महाराणा प्रताप हवाई अडडे से विमान में सवार होकर दिल्ली रवाना हुए है। इससे पूर्व बुधवार को भाजपा के संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर एवं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा, झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी, पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया व बांसवाड़ा जिले के गढ़ी से विधायक कैलाश मीणा सहित को फोन कर सूचना दी। विधायकों को सूचना मिलने के बाद कम समय में उन्होंने दिल्ली जाने की तैयारी पूरी की, साथ में सभी दस्तावेज लेकर सुबह एयरपोर्ट पर पहुंच गए।
इन विधायकों में डबोक एयरपोर्ट पर जोश देखा गया। सलूंबर विधायक मीणा के परिवार में तो कोइ्र मांगलिक कार्यक्रम है लेकिन उन्होंने कहा कि पहले यह महत्वपूर्ण कार्य है।
एयरपोर्ट पर उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा ने पत्रिका को बताया कि बहुत खुशी की बात है, प्रथम आदिवासी महिला को उम्मीदवार बनाया यह बड़ी बात है। भाजपा ने आदिवासी को पूरा सम्मान दिया और आज मेवाड़ से पांच विधायकों को दिल्ली बुलाया है यह खुशी बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व का आभार जताता हूं और जो सम्मान दिया है आदिवासी समाज को उसका कर्जा जरूर चुकाएंगे।
नीचे वीेडियो देखे…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8bx8id

ट्रेंडिंग वीडियो