scriptमोदी की नजरें जनता के सामने थी लेकिन उनकी निगाहें तो इस क्षेत्र की 16 आदिवासी सीटों पर थी | prime minister railly in beneshwar dham dungarpur news | Patrika News

मोदी की नजरें जनता के सामने थी लेकिन उनकी निगाहें तो इस क्षेत्र की 16 आदिवासी सीटों पर थी

locationउदयपुरPublished: Nov 27, 2018 03:53:28 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

modi

तो यह हैं पीएम मोदी की बेणेश्वर सभा के तीर के मायने,

मुकेश हिंगड़/उदयपुर. बेणेश्वर धाम पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी वैतरणी में उतरे अपनी पार्टी के 12 प्रत्याशियों का परिचय करवाने के साथ जनता की आंखों में आंखें डालते हुए आदिवासियों की परम्परा से लेकर उनके विकास की बातें रखी। वहां भले ही मोदी की नजरें जनता के सामने थी लेकिन उनकी निगाहें तो इस क्षेत्र की 16 आदिवासी सीटों पर थी और इसका उन्होंने पूरे भाषण में कई बातों को जिक्र कर उनको लुभाने की कोशिश की। मोदी ने बीच-बीच में आदिवासी विकास को लेकर अटल बिहारी वाजपेयी सरकार, उनकी और वसुंधरा सरकार ने किए कार्योँ को गिनाते हुए कांग्रेस को घेरा कि देश पर लम्बे समय तक शासन करने के बाद भी आदिवासियों के लिए कांग्रेस ने क्या किया।
मोदी का दूसरा गेम प्लान पड़ोसी धर्म
मोदी ने सभा में पड़ोसी धर्म का गेम प्लान भी सामने किया। उन्होंने अपने पड़ोसी अंदाज में कहा कि गुजरात व उससे सटे राजस्थान के बांसवाड़ा-डूंगरपुर का प्यार व स्नेह का रिश्ता है। उन्होंने मानगढ़ धाम को लेकर भी लाभ लेने की पूरी कोशिश की, बार-बार इसे गिनाया भी। इस धाम के साथ महाराणा प्रताप, गोविंद गुरु, बालिका काली बाई से भी सबको जोडऩे की कोशिश की और त्रिपुरा सुंदरी का आशीर्वाद भी गिनाया।
READ MORE : ए भाई, तू भले ही मेरा सगा है ! मोबाइल अन्दर रख, डर लगता है इससे…

निशाना एसटी की इन 16 सीटों पर

प्रतापगढ़ जिला (02)
प्रतापगढ़
धरियावद

बांसवाड़ा जिला (05)
घाटोल
गढ़ी
बांसवाड़ा
बागीदौरा
कुशलगढ़
डूंगरपुर जिला (04)
आसपुर
डूंगरपुर
सागवाड़ा
चौरासी

उदयपुर जिला (05)
गोगुंदा
खेरवाड़ा
झाड़ोल
उदयपुर ग्रामीण
सलूंबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो