script

खाकी का डंडा ऐसा चला कि खुला-खुला नजर आया बस स्टेण्ड

locationउदयपुरPublished: Nov 22, 2019 01:18:48 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

encroachment: रोडवेज बस स्टेंड पर लगाया कांस्टेबल, बस स्टेंड से 100 मीटर की दूरी पर बनाए स्टेण्ड, नियत स्थान पर जीप-टेम्पो खड़ा नहीं करने पर भरना पड़ेगा जुर्माना

खाकी का डंडा ऐसा चला कि खुला-खुला नजर आया बस स्टेण्ड

खाकी का डंडा ऐसा चला कि खुला-खुला नजर आया बस स्टेण्ड,खाकी का डंडा ऐसा चला कि खुला-खुला नजर आया बस स्टेण्ड,खाकी का डंडा ऐसा चला कि खुला-खुला नजर आया बस स्टेण्ड

झाड़ोल . उपखण्ड मुख्यालय पर रोडवेज बस स्टेण्ड पर वर्षों से चालकों की ओर से अव्यवस्थित ढंग से वाहनों को खड़े करने से आमजन व यात्री को परेशानी के साथ ही रोडवेज बसों के यात्री भार पर प्रभाव पड़ रहा था। इस परेशानी को लेकर पुलिस उप अधीक्षक नियति शर्मा ने गुरुवार को मौके का निरीक्षण कर वहां कांस्टेबल तैनात किया।
लम्बे समय से बस स्टेण्ड पर आड़ी-तिरछी जीपें खड़ी कर देने से दूसरे वाहनों का आवागमन बाधित हो रहा था। पुलिस प्रशासन ने कई बार जीप चालकों को पाबंद किया था कि नियत स्थान पर ही जीप लगाकर सवारी भरे लेकिन जीप चालक इसकी पालना नहीं कर रहे थे। इस पर पुलिस उप अधीक्षक शर्मा, सीआई सुरेन्द्रसिंह राव सहित मय जाप्ते गुरुवार को रोडवेज बस स्टेण्ड पर पहुंचे, जहां पर व्यवस्था को देखते हुए खाखड़, मगवास, फलासिया, ओड़ा-थोबावाड़ा, उदयपुर एवं गोराणा- देवास, बाघपुरा- मादड़ी, कंथारिया सहित अन्य मार्गों पर चलने वाली जीपों, टेम्पो, बसों को पुलिस प्रशासन ने रोडवेज बस स्टेण्ड से 100 मीटर की दूरी पर लगाने के लिए पाबंद किया। पुलिस ने ऐसा नहीं करने पर वाहन जब्त कर चालान बनाने की चेतावनी दी।

सीएलजी बैठक में कई बार उठा मुद्दा
रोडवेज बस स्टेण्ड के चारों तरफ से निजी वाहनों के जमावड़े रहता था। आवागमन बाधित होने के साथ ही ग्रामीणों को पैदल चला मुश्किल हो जाता था। बस स्टेण्ड पर दुकानों के सामने भी सैकड़ों दुपहिया वाहन खड़े कर देने से परेशानी हो रही थी। ऐसे में पुलिस थाना झाड़ोल पर कई बार सीएलजी बैठक में यह मुद्दा उठा।

ऐसे रहेगी यातायात व्यवस्था
बस स्टेण्ड से रोडवेज व निजी बसों का संचालन ही होगा। झाड़ोल से फलासिया, खाखड़ ,मगवास, ओड़ा, थोबावाड़ा जाने वाले जीप, टेम्पो आदि वाहन बस स्टेण्ड से 100 मीटर की दूरी पर बाईपास से जा सकेंगे। इसी तरह झाड़ोल से उदयपुर जाने वाले वाहन सती चौराहा से जा सकेंगे। गोराणा, चन्दवास, बाघपुरा, मादड़ी, कंथारिया, अदकालिया मार्ग पर चलने वाले जीप एवं टेम्पो भी सती चौराहा से ही प्रस्थान करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो