scriptQuestions raised on the quality of free cycles | नि:शुल्क साईकिल की गुणवत्ता पर उठे सवाल | Patrika News

नि:शुल्क साईकिल की गुणवत्ता पर उठे सवाल

किसी का ब्रेक फेल तो कोई जमीन पर भी नहीं टिकती
भीण्डर ब्लॉक में वितरण की गई साईकिलों के हाल, जिम्मेदार बन रहे अनजान

उदयपुर

Published: December 24, 2021 05:58:55 pm


कानोड़. (उदयपुर). भीण्डर ब्लॉक के विद्यालयों में सरकार द्वारा बालिकाओं को शिक्षा से जोडऩे के लिए वितरित की गई नि: शुल्क साईकिलों की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठने लगे हैं। जिस ठेकेदार को साईकिल फि टिंग का ठेका दिया, उसने भी महज औपचारिकता पूरी करते हुए साइकिलें बेंच दी। अब खमियाजा उन बालिकाओं को भुगतना पड़ रहा है जिनको साईकिलें वितरित की गई हैं। भीण्डर नोडलके साथ वल्लभनगर में लगभग २०० साईकिलों का वितरण किया जाना बाकी है। साइकिल वितरण के बाद लाभान्वित हुई बालिकाएं साईकिल को लेकर रिपेयर की दुकान पर पहुंच रही हैं।
नामी ब्रांड की साईकिल भंगार : वितरण हुई साईकिलो की फिटिंग सही नहीं है, पूर्जे भी सही नहीं लगे। जिससे बालिकाएं साईकिल ले जाकर घर पर ही खड़ी करने को मजबूर हो रही हैं। साईकिल में रिंग के साथ ब्रेक तक काम नहीं कर रहे हैं। टमटे ब्रेक के साथ घटिया पूर्जे हर रोज बालिकाओं को परेशान कर रहे हैं। वहीं विद्यालय स्टाफ बालिकाओं को हर रोज विद्यालय साईकिले लाने के साथ साईकिल को बाजार से ठीक करवा लेने के लिए कहा जा रहा है। गरीब तबके की छात्रा जो पैदल विद्यालय पहुंचती रहीं उसके लिए यह साईकिल ठीक करवाने का खर्चा भारी पड़ रहा है।
दबी जुबान से स्वीकारा सच : साईकिल की गुणवत्ता को लेकर विद्यालय स्टाफ भी बदहाली को स्वीकार रहा है, लेकिन कोई सामने आकर हकीकत बताने को तैयार नहीं है। बीते दिनों जब सारंगपुरा कानोड़ में आयोजित प्रशासन गांव के संग शिविर में विधायक प्रीति शक्तावत के हाथों वितरण करवाई गई साईकिलों के टूटे पुर्जे देखकर छात्राओं से बात की तो सामने आया कि वह बिना रिपेयर करवाए चला भी नहीं सकती, तो रिंग इतनी कमजोर है कि साईकिल की सवारी करना भी खतरे से खाली नहीं है।
जिम्मेदार बोले
& साईकिलों की गुणवत्ता जिला स्तरीय टीम देखती है। सारंगपुरा में एक साईकिल का पुर्जा खराब था मैंने वहां के प्रिसींपल को बोल दिया। बाजार से ठीक करवा देंगे। करीब २०० साईकिलों का वितरण बाकी है। साईकिल की गुणवत्ता कमजोर होने की शिकायत नहीं मिली।
महेन्द्र कुमार बड़ाला, सीबीईओ भीण्डर
Questions raised on the quality of free cycles
नि:शुल्क साईकिल की गुणवत्ता पर उठे सवाल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउनप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.