scriptउदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग पर दो छात्राओं सहित नौ निलंबित, सहमे रहे जूनियर छात्र | Ragging in RNT Medical College udaipur | Patrika News

उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग पर दो छात्राओं सहित नौ निलंबित, सहमे रहे जूनियर छात्र

locationउदयपुरPublished: Nov 02, 2017 09:33:08 am

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

– सुप्रीम कोर्ट के वेब पोर्टल पर शिकायत के बाद प्रिंसिपल ने दो छात्राओं सहित नौ विद्यार्थियों को किया निलंबित, कोई भी नहीं पहुंचा कक्षा में
 

Ragging
उदयपुर . आरएनटी मेडिकल कॉलेज में एक माह से जूनियर छात्रों की रैगिंग चलने के बावजूद अस्पताल प्रबंधन व एंटी रैगिंग कमेटी को भनक तक नहीं लगी। सुप्रीम कोर्ट के वेब पोर्टल पर शिकायत के बाद प्रिंसिपल ने दो छात्राओं सहित नौ विद्यार्थियों को निलंबित कर दिया है।
READ MORE : video: उदयपुर की फतहसागर झील में फिर भिड़ी नावें, नाव से उछल पानी में गिरा युवक, बमुश्किल बची जान


बताया गया कि निलंबन अवधि के दौरान इन विद्यार्थियों पर हॉस्टल, कॉलेज व परीक्षा में पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। अभिभावकों के साथ उपस्थिति देने की हिदायत के साथ 25 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया। इस कार्रवाई के बाद सीनियर व जूनियर छात्र सहम गए, जूनियर छात्र तो बुधवार को कक्षाओं में भी नहीं गए।
READ MORE : ILLEGAL ARMS LICENSE CASE : आदतन अपराधी ने ‘मांडवली’ का दिया झांसा, सूरत से गुर्गा लेकर आया था लाखों रुपए!

गौरतलब है कि एमबीबीएस का नया बैच अगस्त में आया था। सितम्बर में जूनियर बॉयज हॉस्टल में सीनियर्स ने रैङ्क्षगग शुरू कर दी। आए दिन रैगिंग के बावजूद छात्रों ने किसी से शिकायत नहीं की। एक छात्र ने अपने परिजनों को बताया। उन्होंने पूरी जानकारी देने के साथ सुप्रीम कोर्ट के वेब पार्टल पर शिकायत कर दी। शिकायत में छात्रों के साथ हो रहे अमानवीय कृत्यों के बारे में उल्लेख किया।
कोर्ट चौराहे पर कुछ दिनों पूर्व सीनियर छात्रों ने रात के समय जूनियर छात्रों से मारपीट की। सभी जूनियर कान पकडक़र खड़े रहे। यह सब वहां खडे़ एक पुलिस अधिकारी ने भी देखा था, लेकिन इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते, सभी छात्र वहां से गायब हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो