मावली मारवाड़ ट्रेन फिर से की जाए संचालित, रेलवे बोर्ड चेयरमैन अश्विनी लोहानी से की मांग

उदयपुर. सांसद जोशी ने मावली- मारवाड़ के बीच बंद हुई ट्रेन से यात्रियों को हो रही असुविधा से अवगत कराते हुए इसे शीघ्र शुरू करने की मांग की।

By: madhulika singh

Published: 16 May 2018, 04:40 PM IST

उदयपुर . चित्तौडगढ़़ सांसद तथा रेलवे स्टेंडिंग कमेटी के सदस्य सीपी जोशी ने मंगलवार को दिल्ली में रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी से भेंट की। सांसद ने चित्तौडगढ़़ संसदीय क्षेत्र में रेलवे से संबधित विभिन्न सुविधाओं तथा किए जाने वाले विकास कार्यों पर चर्चा की। सांसद जोशी ने मावली- मारवाड़ के बीच बंद हुई ट्रेन से यात्रियों को हो रही असुविधा से अवगत कराते हुए इसे शीघ्र शुरू करने की मांग की।

 

 

 

साथ ही मावली-मारवाड़ आमान परिवर्तन, मावली-बड़ीसादड़ी मार्ग, बड़ीसादड़ी- नीमच तथा उदयपुर-अहमदाबाद आमान परिवर्तन तथा इन मार्र्गो पर कार्यों के बारे में चर्चा की। बड़ीसादड़ी- नीमच दोहरीकरण, चित्तौडगढ़़-नीमच दोहरीकरण की प्रगति एवं नीमच रतलाम दोहरीकरण कार्य शीघ्र शुरू करने पर चर्चा की। साथ ही रतलाम-चित्तौडगढ़़-कोटा तथा उदयपुर-चित्तौडगढ़़-अजमेर मार्ग का विद्युतीकरण शीघ्र करने पर भी चर्चा हुई। चर्चा के दौरान रेलवे मेंबर महेश कुमार गुप्ता भी साथ रहे।

 

 

 


READ MORE: सभी कर्मचारी संगठन 20 को करेंगे श्रमदान

उदयपुर. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान के तहत फतहसागर में पानी की आवक के मुख्य स्रोत मदार नहर की सफाई कर इसके कायाकल्प में अब जिला प्रशासन भी जुट गया है। जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने इस पुनीत कार्य में भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य से मंगलवार को विभिन्न कर्मचारी सगठनों की बैठक ली। उन्होंने मदार नहर की सफाई के लिए सभी कर्मचारी संघों से संकल्पित होकर पूर्ण सहयोग देने का आह्वान किया है।

 

बैठक में राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष अरविन्द सिंह राव, जिला मंत्री पीयूष सुखवाल, राजस्थान जलदाय कर्मचारी परिषद (भामस ) के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह चौहान, जिला मंत्री संतोष भटनागर, जिला जलदाय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष तुफैल अहमद, महामंत्री प्रकाश माथुर, सम्भाग जलदाय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नरेन्द्र शर्मा, महामंत्री भूपेन्द्र अग्रवाल, नगर निगम कर्मचारी अधिकारी संघ के अध्यक्ष दलपत सिंह चौहान, कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ के अध्यक्ष, शारीरिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री अनिल कुमावत, अरुण चौबीसा सहित विभिन्न कर्मचारी संघों के पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में 20 मई को मदार नहर में सुबह सात बजे सफाई की जाएगी। इसे लेकर प्रशासन व पत्रिका के साथ सभी संगठन जुटेंगे।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned