scriptvideo: उदयपुर में मौसम ने फिर ली करवट, आसमान में छाए बादलों और बारिश ने बढ़ाई ठंड | Rain In Udaipur | Patrika News

video: उदयपुर में मौसम ने फिर ली करवट, आसमान में छाए बादलों और बारिश ने बढ़ाई ठंड

locationउदयपुरPublished: Dec 11, 2017 04:59:36 pm

उदयपुर मेें सोमवार को कई जगह बारिश हुई, सुबह से ही धुंध छाई रही जिससे सर्दी अधिक बढ़़ गई

rain in udaipur
उदयपुर . श्‍ाहर में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। सोमवार को सुबह से ही आसमान में बादल छा गए। सुबह लोग घरों में दुबके रहे औऱ देर से घरों से निकले। वहीं मौसम में धुंध छाई रही। सुबह 11 बजे के करीब शहर में कई जगह हल्‍की बारिश हुई। रविवार रात को भी कई जगह बूंदाबांदी हुई जिससे मौसम में ठंडक घुल गई।
अचानक से गिरे तापमान ने सर्दी का अहसास ज्यादा बढ़ा दिया है। सोमवार को सूरज पूरे दिन बादलों की ओट में दुबका रहा तो रिमझिम भी हुुुुई। रविवार से बदले मौसम ने ठिठुरन बढ़ा दी है तो वहीं, इसने जनजीवन को भी प्रभावित किया है। इधर, धुंधलाए मौसम की इस अदाओं ने शहर को हिलस्टेशन जैसी खूबसूरती की सौगात भी दे दी है। पिछले दिनों अरब सागर से उठे चक्रवर्ती ओखी का असर दिखा था। लेकिन अब ठंडी हवाओं व बारिश से ठंड का अहसास भी बढ़ गया। ठंड के तेज अहसास के कारण लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई। इसका असर शहर के यातायात पर भी पड़ा। लोग सुबह देर तक घरों से बाहर नहीं निकले, वहीं शाम को जल्द ही अपने-अपने घरों में पहुंच गए। जाब्ते के साथ घूमे पर्यटक मौसम का मजा लेने के लिए विदेशी व देसी पर्यटक शहर के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर दिखाई दिए। लेकिन ये पर्यटक ठंड से बचाव के पूरे इंतजाम किए हुए थे। इसी तरह शहरवासी भी रिमझिम फुहारों में फतहसागर व पिछोला घूमने पहुंचे। लोगों ने यहां गर्मागर्म चाय-कॉफी की चुस्कियां लीं और भुट्टे, पकौड़े आदि खाने का लुत्फ लिया।
READ MORE: PICS: उदयपुर में सूरज बादलों संग खेलता रहा लुका छुपी, देखें तस्वीरें

उदयपुर जिले में भी सुबह से मौसम के मिजाज बदले नजर आए और बारिश का दौर शुरू हुआ जिससे सर्दी का प्रकोप बढ़ गया और लोग ठिठुरने लग गए। सोमवार सुबह से ही घने गहरे बादल छाए रहे। सूर्य देवता के दर्शन भी नहीं हुए। सुबह अचानक बारिश होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। वहीं किसानों के चेहरे खिले देखे गए। बारिश होने से आज से शुरू हुई अर्द्धवार्षिक परीक्षा के लिए परीक्षा देने स्कूल जाते छोटे बच्चों सहित विद्यार्थियों को समस्या का सामना करना पड़़ा। आज शादी के मुहूर्त होने से बारिश के चलते खलल होने से काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ रहा है, लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल पा रहे हैं ।
rain in udaipur
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो