scriptकोहरे में लिपटी रही दिसंबर की पहली सुबह, उदयपुर ज‍िलेे में कई जगह हुई बूंदाबांदी | Rain In Udaipur In December, Udaipur Weather, Chilling Winters | Patrika News

कोहरे में लिपटी रही दिसंबर की पहली सुबह, उदयपुर ज‍िलेे में कई जगह हुई बूंदाबांदी

locationउदयपुरPublished: Dec 02, 2021 03:47:08 pm

Submitted by:

madhulika singh

Udaipur Weather दिनभर आसमान में रहा बादलों का डेरा, दिन में भी रहा सर्दी का असर

udaipur.jpg

fog in udaipur

उदयपुर. साल का आखिरी माह दिसंबर लग गया है और इसका अहसास इसकी पहली सुबह ने ही करवा दिया है। लेकसिटी सुबह कोहरे में लिपटी रही, वहीं, सूर्य देव दिनभर बादलों में ही छुपे रहे। सुबह कई जगहों पर कुछ देर के लिए बूंदाबांदी हुई, जिससे सर्दी का असर बढ़ गया। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक दक्षिणी अंडमान सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने से और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से अगले दो दिन मौसम ऐसा ही बना रहेगा और फिर से मावठ के आसार बने हैं। 2 दिसंबर को पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर संभागों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी 17-19 नवंबर तक उदयपुर में लगातार मावठ की बारिश हुई थी, जिससे झीलें फिर से भर गईं।
जिले भर में बूंदाबांदी का दौर

बुधवार को उदयपुर शहर समेत जिले के कई इलाकों में सुबह 6 बजे से हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई। जिले के जयसमंद, सेमारी, पाणुंद, खेरोदा, वल्लभनगर, भींडर, कानोड़ आदि जगहों पर बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम का मिजाज बदल गया। वहीं, सर्दी का असर भी बढ़ गया। लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। इधर, फिर से बिगड़े मौसम के कारण शादी वाले घरों में चिंता बढ़ गई।
sardi.jpg
4.6 डिग्री गिरा दिन का पारा
बादल छाते ही दिन के तापमान में गिरावट आई है। दिन में सर्दी का अहसास यकायक बढ़ गया। बुधवार का अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री से. दर्ज किया गया। इसमें 4.6 डिग्री से. की गिरावट आई। वहीं, रात का तापमान 15 डिग्री से. दर्ज किया गया। इसमें 3.2 डिग्री की बढ़ोत्तरी हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो