scriptकार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ के खिलाफ उठाएं आवाज | Raise voice against sexual harassment at the workplace | Patrika News

कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ के खिलाफ उठाएं आवाज

locationउदयपुरPublished: Dec 21, 2018 12:32:04 pm

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

विशाखा गाइडलाइन की प्रशिक्षण, सर्वेक्षण तथा प्रश्नोत्तरी के माध्यम से दी जानकारी

raise-voice-against-sexual-harassment-at-the-workplace

कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ के खिलाफ उठाएं आवाज

उदयपुर. राजकीय मीरा कन्या महाविद्यालय में गुरुवार को आन्तरिक शिकायत समिति एवं जायकून टेक्नोलॉजी गुरुग्राम के संयुक्त तत्वावधान में छात्राओं एवं प्राध्यापकों के लिए कार्यस्थल पर महिला यौन उत्पीडऩ जागरूकता विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
जायकून की प्रतिनिधि रोशी जामवाल ने कहा कि यह कार्यशाला एस.एच.डब्ल्यू एक्ट 2013 पर केन्द्रित है। कार्यशाला में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा 1997 में जारी विशाखा गाइडलाइन के विषय में छात्राओं एवं संकाय सदस्यों को प्रशिक्षण, सर्वेक्षण तथा प्रश्नोत्तरी के माध्यम से जानकारी दी गई। कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ को समाप्त करने के लिए आवाज़ उठाने की प्रेरणा दी। आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा, राजस्थान जयपुर के संयुक्त निर्देशक (प्रशा.) डॉ. के. के. गुप्ता ने कहा कि महिलाओं को उनकी रक्षा के लिए बने कानूनों की जानकारी होनी चाहिए, लेकिन कानून का दुरुपयोग करने वालों के लिए ‘रिवर्स पेनल्टी’ का प्रावधान भी होना चाहिए।
अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. ऋतु मथारू ने जायकून कम्पनी तथा आयुक्तालय की ओर से छात्राओं एवं संकाय सदस्यों की जागरूकता के लिए इस कार्यशाला के आयोजन के लिए आभार व्यक्त किया। प्रारम्भ में समिति प्रभारी डॉ. सुमन मिश्रा ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन डॉ.फरहत बानो ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो