VIDEO : कांग्रेसियों के ज्ञान का संसार बढ़ाएंगे पावर प्रजेंटेंशन से

Mukesh Hingar

Publish: Feb, 14 2019 10:01:05 AM (IST)

Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(मुकेश हिंगड़) उदयपुर. कांग्रेस का कार्यकर्ता कांग्रेस का झंडा लेकर पार्टी के लिए काम कर रहा है और वह दिन-रात दौड़ रहा है लेकिन फिर भी उसको कांग्रेस पार्टी का इतिहास व उसकी सोच का बखान किया जाएगा।पावर प्रजेंटेंशन के जरिए कांग्रेस का पुराना वैभव व पुराने नेताओं का संघर्ष भी बताया जाएगा। साथ के साथ कांग्रेस को जीत के मंत्र व बूथ पर काम करने के बेहतर तरीके बताए जाएगे। जी हां भाजपा को अब उसी के तर्ज पर मात देने का कांग्रेस ने एक्शन प्लान बनाया है। इसकी शुरूआत राजस्थान में भी की जा रही है। कांग्रेस ने इसे शक्ति कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर नाम दिया है, इसके तहत राजस्थान में 15 से 25 फरवरी तक हर विधानसभा मुख्यालय पर आयोजन होगा जिसमें प्रत्येक बूथ से एक कार्यकर्ता को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

कांग्रेस का इतिहास व आंदोलन भी बताएंगे
इस प्रशिक्षण में बताया जाएगा कि कांग्रेस क्यों बनी, कब बनी, कितने लोगों से बनी, कौनसी जगह बनी, कांग्रेस के पुराने आंदोलन कौन-कौन से थे? आजादी के बाद वैचारिक बात कांग्रेस की क्या हुई यह सब बताया जाएगा। इसके लिए साथ ही मेरा बूथ-मेरा गौरव अभियान की भी विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

मंच नहीं होगा, बड़े नेताओं के भाषण भी नहीं
इस प्रशिक्षण में मंच नहीं होगा, मंच पर सिर्फ एलईडी होगी जिसके माध्यम से पावर प्रजेंटेंशन के जरिए सबका ज्ञान बढ़ाने के साथ उनको तैयार किया जाएगा। इस प्रशिक्षण में अनिवार्य रूप से प्रभारी मंत्री, जिलाध्यक्ष, प्रशिक्षक, पदाधिकारी भी रहेंगे लेकिन वे मंच पर नहीं पास ही उनके कुर्सियां लगाई जाएगी और उनका भाषण नहीं होगा। सभी का पंजीकरण भी किया जाएगा।

प्रशिक्षण के साथ यह भी होगा कांग्रेस में
- कांग्रेस राजस्थान के हर बूथ पर जाकर आम लोगों से सीधा संवाद साधेगी।
- हर विधानसभा के प्रत्येक बूथ पर सुचारू रूप से अभियान के तहत कार्य होंगे।
- प्रत्येक बूथ पर 10 सहयोगी बनाए जाएंगे। जो हर बूथ पर जाकर बूथ के लगभग हर परिवार से संवाद स्थापित करेंगे।
- सहयोगी के कार्य की मॉनिटरिंग के लिए एरिया बूथ कोऑर्डिनेटर बनाएंगे। उनके सहयोगी जनसंपर्क कार्यक्रम की हर महीने रिपोर्ट बनाकर जिलाध्यक्ष को भेजेंगे, वहां से पीसीसी रिपोर्ट जाएगी।
-पंचायतों में 2-3 पंचायतों को मिलाकर एक इकाई बनाई जाएगी

उदयपुर संसदीय क्षेत्र में प्रशिक्षण कार्यक्रम


विधानसभा प्रशिक्षण तारीख
गोगुंदा 15 फरवरी
झाड़ोल 16 फरवरी
खेरवाड़ा 17 फरवरी
उदयपुर ग्रामीण 18 फरवरी
उदयपुर शहर 21 फरवरी
सलूंबर 22 फरवरी
धरियावद 23 फरवरी
आसपुर 24 फरवरी

बूथ व संगठन मजबूत करेंगे
कांग्रेस ने प्रशिक्षण का कार्यक्रम बनाया है इसमें हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से तैयार करेंगे। लोकसभा का चुनाव से पहले यह सब कार्यक्रम पूरा करेंगे, इसके बाद वे बूथ स्तर पर संगठन व बूथ को मजबूत करेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के शक्ति प्रोजेक्ट के तहत इस बड़े कार्यक्रम की हमने तैयारी पूरी कर ली है।
- शंकर यादव, पीसीसी महासचिव एवं जनसंपर्क अभियान प्रदेश संयोजक

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned