scriptसरकार गठन की कवायद तेज, सीपी जोशी को मिल सकती है जिम्मेदारी ! | rajasthan assembly election 2018, cp joshi, dayaram parmar | Patrika News

सरकार गठन की कवायद तेज, सीपी जोशी को मिल सकती है जिम्मेदारी !

locationउदयपुरPublished: Dec 13, 2018 12:41:30 pm

rajasthan assembly election 2018, cp joshi, dayaram parmar

उदयपुर. चुनावी नतीजे के बाद अब जनता की निगाहें इस पर है कि कौन बनेगा मुख्यमंत्री और उनकी टीम में हमारे क्षेत्र से कौन शामिल होगा। राजनीतिक हलकों और सोशल मीडिया पर कांग्रेस सरकार में मंत्रियों को लेकर इस क्षेत्र के नामों पर चर्चा होने लगी और सभी अपने-अपने कयास लगा रहे हैं। उदयपुर जिले की आठ विधानसभा में से कांग्रेस ने खेरवाड़ा और वल्लभनगर दो ही सीटें जीती हैं। खेरवाड़ा से लम्बे समय तक विधायक रहे दयाराम परमार गहलोत सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भी रह चुके हैं और वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। परमार को केबिनेट मंत्री का ओहदा मिल सकता है। गजेन्द्रसिंह शक्तावत पूर्व गृहमंत्री स्व. गुलाबसिंह शक्तावत के बेटे हैं और गहलोत सरकार में संसदीय सचिव भी रहे। उनको राज्यमंत्री बनाया जा सकता है। राजसमंद जिले के नाथद्वारा सीट से जीतकर पहुंचे सीपी जोशी का भी नाम मंत्रिमंडल में तय ही माना जा रहा है। सीपी केन्द्र और राज्य मंत्रिमंडल में कई मंत्रालय देख चुके हैं, अनुभवी व कद्दावर नेता हैं।
READ MORE : Video : राजस्थान के इस जिले में 10वीं-12वीं पास ने पीएचडी-एमबीए धारकों को हराया…

गिरिजा-रघु-गरासिया को हार से झटका
उदयपुर से आने वाले तीन बड़े नेताओं के चुनाव हारने से उनका बढऩे वाला कद ही अटक गया। सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर सिंह मीणा व पूर्व मंत्री गिरिजा व्यास का नाम भी पक्का था, पूर्व मंत्री मांगीलाल गरासिया की भी संभावना बनी हुई थी लेकिन तीनों ही चुनाव हार गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो