scriptमावली : झाला की बरसों की मुराद हुई पूरी, कांग्रेस से लड़ेंगे चुनाव .. | rajasthan assembly election 2018 mavli news | Patrika News

मावली : झाला की बरसों की मुराद हुई पूरी, कांग्रेस से लड़ेंगे चुनाव ..

locationउदयपुरPublished: Nov 16, 2018 11:06:53 am

http://www.patrika.com/rajasthan-news

lal singh jhala

मावली : झाला की बरसों की मुराद हुई पूरी, कांग्रेस से लड़ेंगे चुनाव ..

मुकेश हिंगड/उदयपुर. किसी समय में कांग्रेस नेता सीपी जोशी के खास रहे लालसिंह झाला को लम्बी तपस्या के बाद अब जाकर सचिन पायलट की मेहर से टिकट मिला। झाला को लेकर बड़ी बात यह है कि वे इस चुनाव में राजसमंद के कुंभलगढ़ से टिकट मांग रहे थे और पिछले कुछ समय से उस क्षेत्र में ही सक्रिय थे। दिल्ली में सीपी, सचिन, गहलोत के बीच झाला के नाम को लेकर कई बार उतार-चढ़ाव का दौर चला और सीपी कुंभलगढ़ में अपने चहेते गणेशसिंह परमार के लिए ही अड़े थे। मावली विधानसभा से सीपी जोशी अपने पूर्व विधायक पुष्करलाल डांगी को टिकट दिलाने पर अड़े थे, लेकिन पायलट और सीपी के बीच केन्द्रीय नेतृत्व ने मावली और कुंभलगढ़ का विकल्प रखा। ऐसे में झाला को मावली से मैदान में उतारा। लम्बे समय से मावली से कांग्रेस के प्रदेश महासचिव जगदीश राज श्रीमाली भी दावेदारी कर रहे थे और वे दिल्ली में ही है, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी। मावली में भाजपा ने राजपूत चेहरे कुलदीपसिंह चूंडावत की जगह धर्मनारायण जोशी को टिकट दिया है, तो कांग्रेस ने जाति कार्ड खेलते हुए झाला को मावली भेजा। वहीं कुलदीप बगावती तेवर में निर्दलीय नामांकन की तैयारी कर चुके हैं।
READ MORE : VIDEO : मावली विधानसभा : नामांकन से पहले कार्यकर्ताओं से मिले बीजेपी प्रत्याशी धर्म नारायण जोशी

दिल्ली, जयपुर से मिली बधाई
रात को झाला के पास सूची जारी होने से पहले ही दिल्ली एवं जयपुर से बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया। सूची जारी होने के बाद तो झाला के खारोल कॉलोनी स्थित निवास पर पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए जश्न मनाया। उनके बेटे अभिमन्युसिंह ने सबसे पहले पिता का मुंह मीठा कराया तथा मावली से भी बधाइयां मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो