scriptउदयपुर ग्रामीण : विवेक को विरासत में मिला टिकट… | rajasthan assembly election 2018 udaipur politics news | Patrika News

उदयपुर ग्रामीण : विवेक को विरासत में मिला टिकट…

locationउदयपुरPublished: Nov 16, 2018 11:31:28 am

http://www.patrika.com/rajasthan-news

मुकेश हिंगड/उदयपुर. कांग्रेस ने उदयपुर ग्रामीण विधानसभा से युवा चेहरे के रूप में विवेक कटारा को मैदान में उतारा। वैसे इस सीट पर इससे पूर्व कटारा परिवार से ही जीतकर विधानसभा पहुंचने का सिलसिला रहा। टिकट को लेकर स्वयं विवेक के अलावा पूर्व विधायक उनकी मां सज्जन कटारा, शारदा रोत, मोहन भील, शंकर मीणा, लालूराम मीणा भी दावेदारी कर रहे थे। इस सीट पर पिछले दिनों कटारा विरोधी कुछ नेताओं ने शक्ति प्रदर्शन कर अपनी ताकत बताई थी, लेकिन कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता डॉ. सीपी जोशी की मजबूत पैरवी से यह टिकट फिर कटारा परिवार को मिला। वैसे सज्जन एवं विवेक कटारा पिछले दो महीने से विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय होकर सम्पर्क कर रहे थे, लेकिन दूसरे दावेदारों के दिल्ली में सक्रिय होने के बाद विवेक कटारा ने भी दिल्ली में डेरा डाल रखा था। विवेक कटारा को जहां युवाओं का समर्थन मिलेगा, वहीं चुनावी मैदान में राजनीतिक परिवार का फायदा भी मिलेगा। इस विधानसभा का कुछ क्षेत्र शहरी सीमा में आता है। इसलिए शहरी मतदाताओं का रुझान भी इस सीट को लेकर सक्रिय रहेगा। इसके अलावा इस बार भाजपा ने फिर से विधायक फूलसिंह मीणा को टिकट देकर मैदान में उतारा है। विवेक कटारा शुक्रवार को नामांकन का मुहूर्त निकालवाएंगे।
READ MORE : VIDEO : टिकट आने से पहले कांग्रेस के इस नेता ने भरा पर्चा, देखें वीडियो…

मां और पत्नी ने दी पहली बधाई
रा त को कटारा को जैसे ही टिकट की सूचना मिली उससे पूर्व ही उनको फोन पर बधाइयां मिलनी शुरू हो गई थी। इसके बाद कटारा के निवास पर पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहुंच गए। कटारा को सबसे पहले शुभकामनाएं उनकी माता सज्जन कटारा व पत्नी सुखबीर ने दी। रात को ग्रामीण विधानसभा के कुछ गांवों में भी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो