scriptVIDEO : मोदी लहर में टिके विधायक का टिकट कटा, आठ नए चेहरे | rajasthan assembly election 2018 udaipur politics news | Patrika News

VIDEO : मोदी लहर में टिके विधायक का टिकट कटा, आठ नए चेहरे

locationउदयपुरPublished: Nov 16, 2018 12:58:56 pm

http://www.patrika.com/rajasthan-news

उदयपुर . संभाग की 28 में से कांग्रेस ने 24 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। उदयपुर के झाड़ोल में निर्णय चौंकाने वाला रहा। कांग्रेस के एकमात्र विधायक हीरालाल दरांगी का टिकट काटकर सुनील भजात को टिकट दिया है जो पूर्व विधायक कुबेर सिंह के पुत्र हैं। संभाग में आठ नए चेहरे हैं। उदयपुर की सभी आठ सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। देहात जिलाध्यक्ष लाल सिंह झाला को मावली प्रत्याशी बनाया गया। उदयपुर ग्रामीण से विवेक कटारा को विरासत में टिकट दिया गया है। विवेक के माता-पिता विधायक रह चुके हैं। उदयपुर शहर में गिरिजा व्यास करीब 28 साल बाद फिर विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। राजसमंद में भीम को छोडक़र तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए।
READ MORE : VIDEO : कटारिया सहित इस नेता की सम्पत्ति में हुआ इतना इजाफा, पढ़े पूरी खबर ….

राजसमंद सीट पर नारायण सिंह भाटी नया चेहरा है। बांसवाड़ा की पांच में से चार सीटों पर पुराने चेहरों पर ही दांव खेला गया है लेकिन वागड़ के ही डूंगरपुर में चार में से दो जगह नए उम्मीदवार मैदान में है। डूंगरपुर में यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गणेश घोघरा व चौरासी में प्रधान मंजूला रोत को मौका दिया है। चौरासी में पहली बार एक महिला को टिकट मिला है। चित्तौडगढ़़ की पांच में से तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। कपासन से यूथ कांग्रेस अध्यक्ष आनंदीराम नया चेहरा है। प्रतापगढ़ की दो में से एक सीट प्रतापगढ़ में नया चेहरा रामलाल मीणा पर दांव खेला है। पिछला चुनाव रामलाल ने राजपा से लड़ा थेए चुनाव के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो