scriptVIDEO : अनिवार्य मतदान के लिए जुड़ी हजारों हाथों की कडिय़ां, देखें वीडियो | rajasthan assembly election 2018 voting awareness campaign. | Patrika News

VIDEO : अनिवार्य मतदान के लिए जुड़ी हजारों हाथों की कडिय़ां, देखें वीडियो

locationउदयपुरPublished: Nov 16, 2018 11:53:42 am

http://www.patrika.com/rajasthan-news

mera vote mera sankalp

VIDEO : अनिवार्य मतदान के लिए जुड़ी हजारों हाथों की कडिय़ां, देखें वीडियो

उदयपुर. राजस्थान पत्रिका के मेरा संकल्प, मेरा वोट अभियान के तहत यहां फतेहसागर पाल पर गुरुवार को शहरवासियों व युवा मतदाताओं ने शपथ पत्र भरा। यहां जिला प्रशासन की ओर से मतदाता जागरुकता को लेकर मानव शृंखला बनाई गई, जिसमें सभी ने मतदान की शपथ ली। पाल पर दोपहर दो बजे से पूर्व ही लोगों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। एक के बाद एक कतार में शहरवासी खड़े हो गए। इस तरह झील की आठ किलोमीटर की परिधि में मानव शृंखला बनाई। दोपहर करीब 3.30 बजे राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) आनंद कुमार, संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा और कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने मतदान की शपथ दिलाई। निर्वाचन विभाग की आईकन माला सुखवाल, गौरवी सिंघवी और परवीन बानो भी मंच पर मौजूद थी।
निकाला मतदान जागरूकता रथ
आयोजन स्थल से मतदान जागरूकता रथ को रवाना किया गया। हरी झंडी दिखाने के लिए सीईओ के नाम की घोषणा हुई तो उन्होंने जिले की तीनों आईकन को बुलाकर हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया।
READ MORE : VIDEO : उदयपुर शहर : 27 साल बाद फिर कटारिया के सामने गिरिजा

देखते ही बना मूक-बधिर बच्चों का उत्साह
देशभक्ति और मतदान के लिए प्रेरित करने वाले गीतों पर मूकबधिर बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। वे इन गीतों पर नृत्य करने लगे। अध्यापकों और अन्य लोगों ने भी उनका उत्साहवर्धन किया।
कलक्टर ने की पत्रिका की सराहना
प्रशासन के साथ राजस्थान पत्रिका के प्रयासों से मतदान जागरूकता के लिए जुटे शहरवासियों की कलक्टर ने प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पत्रिका की ओर से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विशेष रुचि दिखाते हुए समय-समय पर किए गए विभिन्न कार्यक्रम सराहनीय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो