scriptrajasthan bjp election 2023, rajasthan vidhansabha election news | ' संघ रगडऩे की चीज नहीं है, संघ सबको गढऩे वाली फैक्ट्री है ' | Patrika News

' संघ रगडऩे की चीज नहीं है, संघ सबको गढऩे वाली फैक्ट्री है '

राजस्थान के एक बड़े नेता यह भी बोले संघ रगडऩे की चीज नहीं, हमको गढऩे वाली फैक्ट्री है

उदयपुर

Updated: April 18, 2022 02:54:42 pm

राजस्थान में 2023 का चुनावी दंगल आसान नहीं है। हम भाषण ठोक दें और काम हो जाए ऐसा नहीं है। हमे अभी से जमीन तराशनी होगी और इस मिशन को बड़ी चुनौती मानकर चलना होगा। दिन-रात काम करना होगा। पद बड़ा और छोटा नहीं होता। हमारे कार्यकर्ता को जमीन पर मेहनत करनी होगी।
' संघ रगडऩे की चीज नहीं है, संघ सबको गढऩे वाली फैक्ट्री है '
' संघ रगडऩे की चीज नहीं है, संघ सबको गढऩे वाली फैक्ट्री है '
यह बात विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने शनिवार को टाउनहॉल सुखाडिय़ा रंगमंच पर भाजपा देहात के नव नियुक्त जिलाध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह चौहान के कार्यभार ग्रहण समारोह में कही। कटारिया ने कहा कि हमारे किसी के दिमाग में कांग्रेस जैसी बू आ गई तो जनता रगड़ कर रख देगी।
मुख्यमंत्री गहलोत के संघ के राजनीति में आने के बयान पर सीएम को निशाने पर लेते उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढिय़ां यही भाषा बोलते-बोलते थक गई लेकिन, संघ आगे बढ़ता रहा, बढ़ता रहेगा और आपकी अच्छी भली कांग्रेस पार्टी थी, वह कोने में घुस गई है। इससे पहले सुबह एक बयान में कटारिया ने कहा कि पटेल की सोच के अनुसार देश चलता तो भारत दुनिया में आगे बढ़ता। कार्यक्रम में कटारिया ने कहा कि संघ को रगडऩे की बात करने वाले यह समझ लें कि संघ रगडऩे की चीज नहीं है, संघ हम सबको गढऩे वाली फैक्ट्री है। अटल बिहारी वाजपेयी व नरेन्द्र मोदी भी उसी पाठशाला से निकले हैं। भाजपा देश चमकाने के लिए है, नेतागिरी चमकाने के लिए नहीं। कटारिया ने कहा कि राजनीति में गंदेपन को खत्म करना होगा।
' संघ रगडऩे की चीज नहीं है, संघ सबको गढऩे वाली फैक्ट्री है ' सतत प्रवास, संवाद व सम्पर्क निरंत रखेंगे : चौहान

कटारिया, संभाग प्रभारी हेमराज मीणा, प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, पूर्व जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार आदि ने पार्टी ध्वज को नवनियुक्त जिलाध्यक्ष चन्द्रगुप्त सिंह को थमा कर कार्यभार ग्रहण करवाया। जिलाध्यक्ष चौहान ने कहा कि वे संगठन को ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए सतत प्रवास, संवाद व सम्पर्क निरन्तर रखेंगे।
पांचों जिलाध्यक्ष देंगे मार्गदर्शन

कार्यक्रम में देहात जिला के 5 पूर्व जिलाध्यक्ष के साथ जिले की विधानसभा व मंडलों के पदाधिकारी भी पहुंचे। कटारिया ने कहा कि पूर्व जिलाध्यक्ष मार्गदर्शन दें, पार्टी मजबूत होगी। कई संगठनों ने चौहान का अभिनंदन भी किया। कार्यक्रम को चित्तौडगढ़़ सांसद सीपी जोशी, एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया, सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रमोद सामर, विधायक धर्मनारायण जोशी, फूलसिंह मीणा, अमृतलाल मीणा, बाबू लाल खराड़ी आदि ने संबोधित किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.