वीडियो : राजस्थान में भाजपा ने शुरू की बाड़ेबंदी, शुरूआत मेवाड़ से, गुजरात ले गए विधायकों को

उदयपुर जिले के चारों विधायकों के मोबाइल बंद, पांचवे झाड़ोल विधायक बोले जयपुर जा रहा हूं

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 08 Aug 2020, 08:50 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. प्रदेश में पिछले एक महीने से चल रहे राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस के बाद भाजपा ने भी अपने विधायकों को बाड़ेबंदी की योजना बनाई है। इसी क्रम में उदयपुर जिले के चार विधायकों को गुजरात भेजा जा चुका है। सभी विधायकों के मोबाइल नंबर स्वीच ऑफ आ रहे हैं।

असल में भाजपा ने शुक्रवार सुबह ही गुप्त मंत्रणा करते हुए प्लानिंग कर दी। इसके तहत उदयपुर के 6 भाजपा विधायकों में से चार को तो गुजरात ले गए, इनमें उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी, सलूंबर विधायक अमृतलाल मीणा व गोगुंदा विधायक प्रताप गमेती शामिल है। झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी से सम्पर्क हुआ तो वे बोले कि उनको तो जयपुर बुलाया गया है इसलिए वे जयपुर जा रहे हैं तो उदयपुर शहर विधायक व विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया जयपुर ही है। भाजपा के एक बड़े नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इन विधायकों को दिन में गुजरात के लिए रवाना कर दिया है और उनके मोबाइल बंद करवा दिए है। बाड़ाबंदी के कारण पर बोले कि अब सरकार का संकट बढ़ गया है, ऐसे में हमें हमारे विधायकों को हमने सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है। राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी और कुंभलगढ़ विधायक सुरेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि अभी वे तो यहीं है और पार्टी के जैसे निर्देश होंगे उसकी पालना की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि वैसे भाजपा की विधायकों के बाड़ेबंदी की रणनीति सात अगस्त को थी लेकिन बसपा विधायकों को हाईकोर्ट के नोटिस तामिल होने के बाद भाजपा ने इसमें बदलाव करते हुए इस प्लान को शुक्रवार को ही अंजाम दे दिया। भाजपा नेताओं का मानना है कि जो राजनीति में कुछ भी संभव है ऐसे में सावधानी जरूरी है इसलिए विधायकों को शिफ्ट किया गया है।

सभी जिलाध्यक्षों को कहा- सम्पर्क में रहें विधायकों के

ऐसा कुछ भी नहीं है। केवल इतना जरूर था कि बीएसपी विधायकों को लेकर जो प्रकरण चल रहा था वह निस्तारित नहीं हुआ लेकिन हमने उससे पहले ही सभी जिलाध्यक्षों से कहा कि अपने विधायकों का ध्यान रखें। उनके सम्पर्क में रहे।
- गुलाबचंद कटारिया, नेता प्रतिपक्ष विस. (जैसा पत्रिका को बताया)

Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned