scriptतीथ यात्रा के लिए पहले हवाई यात्रा के लिए निकलेगी लॉटरी | Rajasthan Devsthan Vibhag tirth yatra latest news udaipur | Patrika News

तीथ यात्रा के लिए पहले हवाई यात्रा के लिए निकलेगी लॉटरी

locationउदयपुरPublished: Jun 25, 2022 07:10:33 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

देवस्थान वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के लिए बहुत आवेदन आए, आखिरी तारीख नजदीक आई

वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा के लिए बहुत आवेदन आए, आखिरी तारीख नजदीक आई

देवस्थान विभाग की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना में जब लॉटरी निकाली जाएगी तब सबसे पहले हवाई यात्रियों का चयन किया जाएगा। असल में ऐसा इसलिए कि आवेदन करने वाले अधिकांश यात्रियों ने हवाई यात्रा के विकल्प का भी चयन किया है।
देवस्थान विभाग के ऑनलाइन आवेदन में ट्रेन एवं हवाई यात्रा के स्थान की प्राथमिकताएं मांगी गई। इनमें आने वाले आवेदनों में तीन तीर्थ स्थलों के अलावा यात्रियों ने हवाई यात्रा के विकल्प को भरा है। ऐसे में विभाग ने तय किया है कि पहले हवाई यात्रा की लॉटरी निकाली जाएगी ताकि इसमें जिनका चयन हो जाएगा, उनको अलग निकाल दिया जाएगा। इसके बाद बचे हुए यात्रियों में से ट्रेन के जरिए तीर्थ स्थलों पर भेजे जाने वाले यात्रियों की लॉटरी निकाली जाएगी। अभी तक हवाई यात्रा के लिए करीब 13 हजार से ज्यादा वरिष्ठजनों के नामांकन आ गए है।
यात्रा की खास बातें

अब तक अपडेट डेटा

सबसे ज्यादा आवेदन रामेश्वरम के
प्रदेश में वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा की तैयारियां जोरों पर है। अभी देवस्थान विभाग ऑनलाइन आवेदन ले रहा है। अभी तक आए आवेदनों में अधिकतर वरिष्ठजनों की पहली पसंद रामेश्वरम-मदुरई जाने की है। इस तीर्थ के लिए सबसे ज्यादा ने आवेदन में प्राथमिकता बताई है। देवस्थान ने आवेदन में तीर्थ तीन स्थलों को प्राथमिकता में मांगा है, इसमें पहले नंबर पर अधिकतर ने रामेश्वरम-मदुरई को ही मांगा है, इसके बाद दूसरे नंबर पर जगन्नाथपुरी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो