RAJASTHAN DIGIFEST 2017 : नए स्टार्ट अप के प्रोत्साहन के लिए देशभर के युवाओं को मौका, यहां देखेंं कब-क्‍या होगा..

RAJASTHAN DIGIFEST 2017 :   नए स्टार्ट अप के प्रोत्साहन के लिए  देशभर के युवाओं को मौका, यहां देखेंं कब-क्‍या होगा..

Madhulika Singh | Updated: 01 Dec 2017, 08:45:26 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर में दो दिवसीय राजस्थान डिजीफेस्ट-2017 का आगाज शनिवार को, तकनीकी क्षेत्र में नवाचार के लिए जुटेंगी देश भर की प्रतिभाएं

उदयपुर . स्टार्टअप एवं आईटी के क्षेत्र में नवीन संभावनाओं को आगे बढ़ाते हुए सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग देश व प्रदेश की प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए राजस्थान डिजीफेस्ट-2017 का आयोजन 2 व 3 दिसंबर को मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय, उदयपुर में होगा। दो दिन के लिए आयोजित होने वाले इस फेस्ट में न केवल राज्य बल्कि पूरे देश की प्रतिभाएं जैसे कोडर्स, स्टार्टअप, विद्यार्थी व उद्यमी भाग लेंगे।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग की उपनिदेशक शीतल अग्रवाल ने बताया कि डिजीफेस्ट में युवाओं और आईटी स्टार्टअप्स को बढ़ावा देने के लिए हेकाथन इवेन्ट (24 घंटे, मल्टी-विषय, कॉडर्स, डेवलपर्स, डिजाइनरों,आविष्कारक और आस-पास के रचनाकारों के लिए नवाचार मैराथन) एवं आईटी एक्जीबिशन का आयोजन किया जायेगा। फेस्ट के प्रथम दिन हैकथॉन कोडिंग प्रतियोगिता होगी जिसमें समस्त देश के विभिन्न हिस्सों से आये सॉफ्टवेयर डवलेपर व कोडर्स हिस्सा लेंगे। 24 घंटे लगातार चलने वाली इस प्रतियोगिता में पूरे देश से स्टूडेंट्स, कोडर्स व हैकर्स अपनी टीम के साथ भाग लेंगे। हैकथॉन में पार्टिसिपेट करने के लिए डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट डिजीफेस्ट डॉट राजस्थान डॉट जीओवी डॉट इन पर रजिस्टर करना होगा।

 

उद्यमियों को मिलेगा नया मंच

राजस्थान डिजि फेस्ट-2017 के द्वारा राजस्थान में उद्यमिता को बढ़ावा देते हुए राजस्थान सरकार नए स्टार्ट अप के प्रोत्साहन के लिए एक वृहद् मंच प्रदान कर रही है जहां स्टार्ट अप न केवल सरकारी सहायता प्राप्त कर सकते है बल्कि अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कई वेंचर कैपिटलिस्ट से भी मिल सकते हैं।

 

 

READ MORE: उदयपुर में डिजिफेस्ट देगा युवाओं और आईटी स्टार्टअप्स को बढ़ावा, कल से होगा शुरू

 

विषय विशेषज्ञ विभिन्न सत्रों में करेंगे संबोधित

“राजस्थान डिजि-फेस्ट- 2017” में बिजनेस व आईटी जगत के एक्सपर्ट्स द्वारा सेमीनार व इंटरैक्टिव सेशंस भी लिए जायेंगे जिनका लाभ न केवल स्टूडेंट्स बल्कि व्यवसाय से जुड़े लोग व नए स्टार्टअप भी ले सकेंगे व नेटवर्किंग का विस्तार करने का मौका पा सकेंगे। इसके लिए वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। इस कार्यक्रम में विशिष्ठ अधिकारी, आईटी उद्योगपति, स्टार्टअप,विद्यार्थी, युवा और विभिन्न वेंचर कैपिटल इन्वेस्टर व इनक्यूबेटर शामिल होंगे। अपने स्टार्टअप ज्ञान को बढ़ाने, नए अवसर पाने, पूर्वस्थापित स्टार्टअप की सफलताओं के अनुभव लेने व नेटवर्किंग बढ़ाने के लिए यह अभूतपूर्व मौका है। आईटी उपनिदेशक ने बताया कि जिले के तकनीकी संस्थानों एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के विद्यार्थियों के लिए आवागमन की सुविधा हेतु बस ब्लॉक मुख्यालय से उपलब्ध करवाई जा रही है। डिजीफेस्ट के आयोजन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों की पंचायत समिति/ग्राम पंचायत के निकटतम शैक्षणिक संस्थान के छात्र-छात्राओं के लिए प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा एवं प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिये जायेंगे।

digifest in udaipur

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned