script Rajasthan Election 2023 LIVE Update : उदयपुर जिले में शाम 6 बजे तक 71.45 प्रतिशत वोटिंग, जानिए कहां पड़े सबसे ज्यादा वोट | Rajasthan Election 2023 LIVE Update, Udaipur | Patrika News

Rajasthan Election 2023 LIVE Update : उदयपुर जिले में शाम 6 बजे तक 71.45 प्रतिशत वोटिंग, जानिए कहां पड़े सबसे ज्यादा वोट

locationउदयपुरPublished: Nov 25, 2023 10:13:07 pm

Submitted by:

madhulika singh

Rajasthan Election 2023 LIVE Update शनिवार सुबह से ही उदयपुर में मतदान केंद्रों के बाहर लोग मतदान देने के लिए एकत्रित होने लगे और मतदान के लिए पहुंचे।

voting_2.jpg
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उदयपुर की आठों विधानसभाओं में मतदान शुरू हो चुका है। उदयपुर जिले में 6 बजे तक 71.45 प्रतिशत मतदान हुआ। गोगुंदा 70.69, झाडोल 77.84, खैरवाड़ा 71.72, उदयपुर ग्रामीण 71.99, उदयपुर 69, मावली 72.90, वल्लभनगर 69.19, सलूंबर 68.255 में मतदान हुआ।
शनिवार सुबह से ही उदयपुर में मतदान केंद्रों के बाहर लोग मतदान देने के लिए एकत्रित होने लगे। शहर में कई जगह सुबह 7 बजे ही युवा से लेकर बुजुर्ग भी मतदान के लिए पहुंचे। इसमें मतदाताओं का उत्साह नजर आया। कइयों ने वोट देकर सेल्फी ली तो कुछ ने परिवार के साथ वोटिंग इंक दिखाते हुए फोटो खिंचवाए।

असम के राज्यपाल कटारिया और कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ ने भी दिया वोट
इधर, असम के राज्यपाल और पूर्व विधायक गुलाबचंद कटारिया भी पत्नी सहित मतदान के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्यपाल के रूप में नहीं एक मतदाता के रूप में आया हूं। सभी को विवेक से मतदान करना चाहिए। भारत का भविष्य मतदाताओं के हाथ में ही है। इधर, उदयपुर शहर से कांग्रेस प्रत्याशी गौरव वल्लभ ने भी मतदान किया।


menar.jpgनाथद्वारा से प्रत्याशी विश्वराज सिंह पहुंचे परिवार के साथ, लक्ष्यराज सिंह भी पहुंचे
जगदीश चौक स्थित मतदान केंद्र राबाउमावि जगदीश चौक पर नाथद्वारा सीट से प्रत्याशी विश्वराज सिंह मेवाड़ भी परिवार सहित पहुंचे और मतदान किया। मेवाड़ के साथ उनकी मां निरुपमा मेवाड़ और पत्नी महिमा कुमारी ने भी मतदान किया। इस दौरान इसी केंद्र पर लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ भी पहुंचे। मतदान के लिए वे कतार में खड़े रहे। अपनी बारी आने पर मतदान किया।
lakshyaraj_singh.jpgयहां मशीन में आई समस्या
इधर, बूथ नंबर 118 खांजीपीर आबकारी कार्यालय के पास 7:45 पर एक भी वोट नहीं पड़ा
एक भी मशीन चालू नहीं हुई। ऐसे में लोग मतदान करने के लिए इंतजार करते रहे।
kahnjipeer.jpg

ट्रेंडिंग वीडियो