आईएएस पति-पत्नी को वापस लेकसिटी में मिली पोस्टिंग

आईएएस पति-पत्नी को वापस लेकसिटी में मिली पोस्टिंग

Mukesh Hingar | Publish: Mar, 01 2019 08:00:00 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

- यह अलग बात है अंकित-अंजलि ने पहले ज्वॉइन नहीं किया

उदयपुर. भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के दो अधिकारी उदयपुर आ रहे है, ये पति-पत्नी है। वैसे इनका तबादला इसी साल में हुआ था लेकिन यहां उन्होंने ज्वॉइन नहीं किया और बाद में उनका तबादला निरस्त भी हो गया। कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात को जारी की सूची में इन दोनों को उदयपुर में नियुक्त किया है, इसमें आईएएस अंकित कुमार सिंह को उदयपुर नगर निगम का आयुक्त तो उनकी पत्नी आईएएस अंजलि राजोरिया को जनजाति विभाग की अतिरिक्त आयुक्त के पद पर लगाया। बता दे कि जनवरी महीने के पहले सप्ताह में राज्य सरकार ने उदयपुर नगर निगम में आयुक्त के पद अंजलि राजोरिया को लगाया था, उसी सूची में तब जिला परिषद चित्तौडग़ढ़ के सीईओ अंकित कुमार सिंह को राजस्थान राज्य खान एवं खनिज निगम लि. (आरएसएमएमएस) का प्रबंध निदेशक बनाया गया था। बाद में दोनों ने यहां ज्वॉइन नहीं किया और सरकार ने उनका तबादला भी निरस्त कर दिया था। एक खास बात यह भी है कि अंजलि जब गोगुंदा उपखंड अधिकारी से स्थानांतरित होकर अजमेर गई तो वहां पर उपखंंड अधिकारी का चार्ज भी अपने पति अंकित कुमार सिंह से लिया था, तब अंकित कुमार सिंह का तबादला जिला परिषद सीईओ चित्तौडग़ढ़ के पद पर हुआ था।

जानिए अंजलि राजोरिया को
आईएएस अंजलि मूल राजस्थान से ही है। 2015 में मसूरी से ट्रेनिंग की अवधि रही। इसके बाद जुलाई 2017 में वे केन्द्र सरकार में औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग नई दिल्ली में असिसटेंट सेक्रेटी के पद की जि मेदारी संभाली। अक्टूबर 2017 में अंजलि उदयपुर के गोगुंदा में उपखंड अधिकारी बनकर आई और मई 2017 में वे अजमेर में उपखंड अधिकारी व उपखंड मजिस्ट्रेट के पद काम संभाला। 2 जनवरी 2019 को उनका तबादला उदयपुर में नगर निगम आयुक्त के पद पर कर दिया गया।

जानिए अंकित कुमार सिंह को
उत्तरप्रदेश मूल के अंकित कुमार सिंह ने बीटेक (इलेक्ट्रोनिक्स एवं क युनिकेशन) में किया। आईएएस अंकित जुलाई 2017 में उपखंड अधिकारी अजमेर रहे, इसके बाद उनका वहां से सीईओ जिला परिषद चित्तौडग़ढ़ के पद तबादला हो गया था। अब सरकार ने उनको 2 जनवरी 2019 को खान एवं खनिज निगम उदयपुर में एमडी बना दिया है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned