scriptजो बागी जीते उनके नाम कांग्रेस ने जयपुर से काट दिए थे, अब उठने लगे सवाल | rajasthan local body election-Nikay chunav 2019-congress-udaipur news | Patrika News

जो बागी जीते उनके नाम कांग्रेस ने जयपुर से काट दिए थे, अब उठने लगे सवाल

locationउदयपुरPublished: Nov 22, 2019 12:50:19 pm

Submitted by:

Mukesh Hingar

फंसावट ऐसी की कोई बड़े नेता बोलने को तैयार नहीं

congress mla hate speech for india

congress mla hate speech for india

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. मजबूत विपक्ष के रूप में उभरी कांग्रेस में हारने के बाद एक नया मामला सामने आया है। कांग्रेस की ओर से उदयपुर में बैठकर सामूहिक रूप से जो नाम बड़े रूप में तय किए गए उनको जयपुर में बदल दिया गया है। ये नाम भी एक-दो नहीं 12 नाम है जिन पर स्थानीय मुहर जिन पर लगी थी उनके नाम जयपुर से जारी सूची में नहीं थे और दूसरे नाम आ गए। अब यह बात कांग्रेस में तब बढ़ी जब उन वार्डों में पार्टी को हार मिली या पार्टी के बागी जीत गए, यह अलग बात हैकि इन 12 में से 2 वार्ड में पार्टी जीती है। कांग्रेस में इस विषय पर कोई भी नेता बोलना नहीं चाहता है और पत्रिका ने जिनसे भी पूछा तो वे एक ही बात बोले इस पर कुछ नहीं कहना चाहते है। एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बोला कि वास्तव में ऐसा हुआ है और उदयपुर से दो पदाधिकारियों ने जयपुर जाकर नाम बदलाए है, आज कांग्रेस को उन वार्डों में हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इतना तक कहा कि अगर सूची के अनुसार ही नाम जारी होते तो कांग्रेस के जीते हुए पार्षदों का आंकड़ा 20 से 28 पहुंच जाता। इस मामले में पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा ने कहा कि मै कुछ नहीं बोलना चाहता हूं। देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला से जब पूछा तो बोले कि ऐसी कोई बात नहीं है, जब उनसे सवाल पर सवाल किए तो बोले कि नो कमेंट।

ये नाम फाइनल हुए, बाद में कट गए

वार्ड… सूची में ये नाम गए… टिकट इनको मिले
2 सिद्धार्थ सोनी महेन्द्र पूर्बिया
8 सद्दाम हुसैन अहमद हुसैन पेटीवाला
9 जुमलीदेवी राजूदेवी
12 यशवंत जोशी कौशल आमेटा
14 मोहसिन खान (बागी जीता) मुस्तफा शेख
24 शमीम अजीता भगवती डांगी (जीती)
36 शंकर भाटिया भूषण प्रकाश श्रीमाली
39 चंद्रप्रकाश सुहालका (बागी जीता) दिनेश राव
65 जय चौधरी विवेक नागदा
58 निधि वैष्णव संगीता अरोड़ा
70 राकेश गमेती भंवरलाल गमेती (जीते)
53 देवेंद्र छाजेड़ गीतादेवी पालीवाल

देखिए नाम के खेल का समीकरण
वार्ड 2 में पार्टी ने पूर्व विधायक त्रिलोक पूर्बिया के भतीजे महेन्द्र कुमार पूर्बिया को टिकट दिया, हार गए। वार्ड 8 में अहमद हुसैन को उतारा, वहां भाजपा का बागी होने के बावजूद भी कांग्रेस नहीं जीत सकी। वार्ड 9 में डा. गिरिजा व्यास के सहायक की पत्नी राजूदेवी को टिकट दिया लेकिन वह भी हार गई। वार्ड 14 में कांग्रेस के बागी मोहसिन खान जीत गए, जबकि उनका नाम सूची में था, ऐसा ही खेल वार्ड वार्ड 39 में हुआ वहां भी सूची में नाम था चंद्रप्रकाश सुहालका का लेकिन उनको टिकट नहीं दिया, बागी लड़े और वे जीत गए, कांग्रेस वहां तीसरे नंबर पर रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो