scriptvideo : उदयपुर में शुरू हुआ राजस्थान-मध्यप्रदेश कुश्ती दंगल, 250 से अधिक पहलवान ले रहे हिस्सा | Rajasthan-MP Kushti Dangal, Gandhi Ground, Udaipur | Patrika News

video : उदयपुर में शुरू हुआ राजस्थान-मध्यप्रदेश कुश्ती दंगल, 250 से अधिक पहलवान ले रहे हिस्सा

locationउदयपुरPublished: Apr 14, 2018 02:47:29 pm

Submitted by:

madhulika singh

राजस्थान-मध्यप्रदेश कुश्ती दंगल का शुक्रवार को गांधी ग्राउंड पर आगाज हुआ

kushti dangal
भुवनेश पंड्याा/ उदयपुर . लक्ष्मण पहलवान स्मृति समिति की मेजबानी में तीन दिवसीय 28वें राजस्थान-मध्यप्रदेश कुश्ती दंगल का शुक्रवार को यहां गांधी ग्राउंड पर आगाज हुआ जिसमें राजस्थान और मध्यप्रदेश के करीब 250 से अधिक पहलवान हिस्सा ले रहे हैं। दंगल में राजस्थान-मध्यप्रदेश केसरी, राजस्थान-मध्यप्रदेश कुमार, राजस्थान-मध्यप्रदेश किशोर, राजस्थान-मध्यप्रदेश बसन्त, सितारा ए राजस्थान-मध्यप्रदेश महिला केसरी, राजस्थान-मध्यप्रदेश महिला कुमारी खिलाबों के लिए मुकाबले होंगे। हिमांशु राजोरा ने बताया कि पहले दो दिन शुरुआती मुकाबले होंगे, जबकि तीसरे दिन सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले होंगे। उद्घाटन मुकाबले में भरतपुर के अशोक पहलवान ने भीलवाड़ा के धर्मराज को हराया।
मुख्य अतिथि गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि लगातार 28 साल तक यह आयोजन करना आसान नहीं है। कुश्ती में हम कॉमनवेल्थ में अच्छा कर रहे है। मेट के लिए मैं कल ही राशि जारी दूंगा। अखाड़ा निर्माण में जो परेशानी हो रही है, उसे जल्द दूर करेंगे। महंत राज बिहारी ने कहा कि ऐसे आयोजन से खेलों को प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने दंगल महारथियों को आशीर्वाद दिया।
गुजरात से आई सोश्यल एंटरप्रेन्योर रुजवान खम्बाटा ने कहा कि खेलों के प्रति रुचि उन्हें यहां ले आई। उन्होंने आसिफा केस पर कहा कि मानवता कम होने से ऐसे हालात बन रहे हैं। जल्द ही अपराधी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। आयोजक अर्जुन राजोरा ने भावुक होते हुए कहा कि अखाड़ा बनाने के लिए सभी की मदद चाहिए। महापौर चंद्र सिंह कोठारी ने कहा कि हम राजस्थान में सबसे मजबूत हैं। हम लोगों की सुविधाओं के लिए पूरे प्रयास कर रहे हैं। जल्द अखाड़ा बनाएंगे। इस अवसर पर आयोजन अध्यक्ष सुधीर बक्शी ने भी विचार व्यक्त किए।
READ MORE : video : उदयपुर में महापौर व निगम के अधिकारी सोलर ई -रिक्शा से पहुंंचे कार्यालय, द‍िया पर्यावरण बचाने का संदेश

यह रहे परिणाम
दंगल समिति के सचिव अर्जुन राजोरा ने बताया कि राजस्थान मध्यप्रदेश केसरी वर्ग में अशोक भरतपुर ने धर्मराज भीलवाड़ा को, कुमार में करण खोखावत उदयपुर ने हर्ष पुरी भीलवाड़ा को, किशोर में कमलेश सेन उदयपुर ने दामोदर बीकानेर को, बसंत में रवि विश्नोई भीलवाडा ने इंसाफ मोहम्मद भीलवाड़ा को, सितार ए राजस्थान मध्यप्रदेश महिला केसरी में मिताली राजोरा उदयपुर ने पलक जोधपुर को हराया। इसी भार वर्ग में इन्दौर ने सुषमा उज्जैन को हराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो