scriptनामांकन के बाद मिला 7 दिन का समय, चुनाव चिन्ह दिखाकर मांग रहे हैं समर्थन | Rajasthan Panchayat Elections, Panchayati raj election, Udaipur | Patrika News

नामांकन के बाद मिला 7 दिन का समय, चुनाव चिन्ह दिखाकर मांग रहे हैं समर्थन

locationउदयपुरPublished: Jan 27, 2020 01:52:21 pm

Submitted by:

madhulika singh

पचांयतीराज चुनाव के तीसरा चरण, उम्मीदवार मतदाताओं के पास जाकर समर्थन की अपील कर रहे

पंचायत चुनाव

पंचायत चुनाव

घासा. पचांयतीराज चुनाव के तीसरे चरण में प्रत्याशियों में बड़ा उत्साह नजर आ रहा है। इस बार नामांकन प्रक्रिया के बाद प्रत्याशियों को 7 दिन का समय मिलने से माहौल में गर्मी के साथ ही उन्हें अपना प्रचार-प्रसार करने का पूरा समय मिल गया है। घासा गांव में 5 उम्मीदवार मैदान में है। उम्मीदवार मतदाताओं के पास जाकर समर्थन की अपील कर रहे हैं। हर गली, चौराहों व चाय की थड़ी पर चुनावी चर्चाओं का दौर चल रहा है। वार्डपंच उम्मीदार भी चुनाव चिन्ह बताकर सर्मथन मांग रहे हैं। सरपंच प्रत्याशी भी मतदाताओं को रिझाने के जतन कर रहे हैं। हाथ जोडकऱ, खेतों व घरों व चाय की थड़ी पर चाय बनाकर मतदाताओं को रिझाने का प्रयास किया जा रहा है। उम्मीदवार भी अपने वाहनों पर चुनाव चिन्ह लगाकर अपना प्रचार कर रहे हैं।
मतदान बूथों का निरीक्षण
घासा. पंचायती राज चुनाव के तीसरे चरण के तहत शनिवार को मतदान बुथों का डिप्टी बोराजसिहं भाटी ने निरीक्षण किया। इसके तहत क्षेत्र के विजनवास, सागंवा, रख्यावल, घासा, पलानाखुर्द व पलानाकलां आदि गावों के मतदान बूथों की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस दौरान घासा थानाधिकारी सज्जसिहं सहित अन्य कर्मचारी भी थे।
मतदान 29 को
वाना. गांव की सरकार बनाने के लिए पस्पंचायती राज के तीसरे चरण का मतदान 29 जनवरी को होगा। मतदाता मतदान कर सरपंच एवं वार्ड पंच चुनेगें। प्रत्यासी घर-घर जाकर मतदाओं से अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मान मनुहार में लगें हुए। ढूढियां ग्राम पंचायत में सरपंच के चुनावी रण में15 प्रत्यासी मैदान में है। पंचायत के ग्यारह वार्ड पंचो में चार वार्डपंच पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चके है। शेष सात वार्ड पंचों के लिए 29 को मतदान होगा एवं 30 जनवरी को उपसरपंच के चुनाव होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो