scriptvideo : रविवार की सुबह शहर में लगा खुशियों का मेला…हमराह लेकर आया सेहत का सवेरा | Rajasthan patrika Humrah at Gulabbagh | Patrika News

video : रविवार की सुबह शहर में लगा खुशियों का मेला…हमराह लेकर आया सेहत का सवेरा

locationउदयपुरPublished: Oct 14, 2018 01:37:10 pm

Submitted by:

Krishna

www.patrika.com/rajasthan-news

Humrah

रविवार की सुबह शहर में लगा खुशियों का मेला…हमराह लेकर आया सेहत का सवेरा

मधुलिका सिंह/उदयपुर. राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकारों की शृंखला में रविवार की सुबह सेहतमंद और मौज—मस्ती से भरपूर बन गई वहीं, मतदाता जागरूकता का उजास भी फैला गई! गुलाबबाग में सुबह 6.30 से 8.30 बजे तक ‘हमराह’ कार्यक्रम हुआ जिसके तहत एक ओर प्रशासन की भागीदारी से जहां आमजन को मतदान के प्रति जागरूक किया गया। वहीं दूसरी ओर शहरवासियों ने इन दो घंटों का जमकर लाभ उठाया यहां एक दूसरे से सामंजस्य स्थापित कर पारंपरिक खेलकूद, योग-व्यायाम, नि:शुल्क हैल्थ चैकअप, सेल्फ डिफेंस, गीत-नृत्य और सांस्कृतिक गतिविधियों में भागीदारी निभाई।गौरतलब है कि इस शृंखला में अब से प्रत्येक रविवार गुलाबबाग सहित सुखाडिय़ा सर्किल, सहेलियों की बाड़ी, फतहसागर पाल, दूध तलाई के अलावा प्रमुख चौराहों पर पर इस तरह के विविध आयोजन होंगे। इसमें बच्चों से लेकर युवाओं, महिला-पुुरुषों व वरिष्ठजनों के लिए उमंग, उल्लास, मौज-मस्ती और स्वास्थ्य संबंधित अनेक आयोजन होंगे।
आप भी बन सकते हैं लीडर
हमराह की विभिन्न मनोरंजक और स्वास्थ्यवर्धक गतिविधियों में भागीदार बनने के साथ-साथ आमजन अपने कार्यक्रम विशेष से लीडर की भूमिका भी सुनिश्चित कर सकता है। इसके लिए अपनी कार्य योजना की जानकारी सहित 9460103778, 9829050939 और 9829243904 पर संपर्क कर सकते हैं।
इनकी रही भागीदारी- प्रदीप मेघवाल (हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड) सेंट एंथोनी के बच्चों का योगा डांस, द यूनिवर्सल स्कूल के बच्चों का यातायात जागरूकता पर नुक्कड़ नाटक,

योग व्यायाम

डॉ. प्रदीप कुमावत का लाफ्टर योग, इकबाल खान गौरी योग, दीपेश पालीवाल (ग्लोरियस डांस ग्रुप) नारायण सेवा संस्थान, बड़ी के दिव्यांग बच्चों का हैरतअंगेज़ प्रदर्शन और जूट बैग वितरण।
मेडिकल एंड फिटनेस सर्विसेज डॉक्टर देवेंद्र सरीन ओमप्रकाश कुर्डिया, रविंद्र पाल कप्पू, डॉक्टर व्योम बोलिया (होलिस्टिक चिकित्सा) और पैसिफिक की ओर से डॉक्टर नरेंद्र मल और डॉक्टर प्रशांत।

सामाजिक संगठन

रोटरी वसुधा और सूर्यांश की ओर से महिलाओं के परम्परागत खेल।
मतदाता जागरूकता अभियान

प्रशासन की ओर से आमजन को वी वी पेट मशीन से मतदान प्रक्रिया समझा कर मतदान की शपथ दिलाई गई। अनेक लोगों ने म्हारो केंणो वोट तो देणो नारे भी लगाए। इसके अलावा पत्रिका चेंजमेकर प्रवीण रातलिया ने मतदान संकल्प सूत्र बांधे। प़़त्रिका के संकल्प के बारे में बताकर भी लोगों को जागरूक किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो