scriptVIDEO : पत्रिका जन एजेंडा बैठक : सलूम्बर को जिला बनाने की उठी मांग… | rajasthan patrika jan agenda meeting at salumber udaipur | Patrika News

VIDEO : पत्रिका जन एजेंडा बैठक : सलूम्बर को जिला बनाने की उठी मांग…

locationउदयपुरPublished: Nov 28, 2018 08:49:02 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

jan

VIDEO : पत्रिका जन एजेंडा बैठक : सलूम्बर को जिला बनाने की उठी मांग…

कन्हैयालाल सोनी/सलूम्बर. राजस्थान पत्रिका के जन एजेंडा और शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत सोमवार को सलूम्बर के प्रबुद्ध जनों की बैठक हुई। शहरवासियों ने अपने एजेंडे में सलूम्बर को जिला बनाने की मांग को पुरजोर रखा। कहा कि सलूम्बर जिला बने तो क्षेत्र का समुचित विकास हो सकता है। सभी ने सोशल मीडिया पर फेक न्यूज पर कमेंट से पहले सच्चाई जान लेने का आह्वान किया। विधानसभा मुख्यालय पर बीएन कन्या महाविद्यालय सभागार में सोमवार दोपहर में आयोजित जन एजेंडा कार्यक्रम में मौजूद प्रबुद्धजनों ने एक मत होकर सलूम्बर को जिला बनाने की बात रखी। राजकीय चिकित्सालय की व्यवस्था सुधारने और हाड़ी रानी महल के संरक्षण को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में धर्मेंद्र शर्मा, डॉ. महेंद्रसिंह चुंडावत, प्रहलाद पटेल, दिनेश कुमार सोनी, चिराग चंचावत, भंवरलाल पानेरी, राकेश प्रजापत, प्रवीण, डॉ. महेंद्र पाल सिंह, विष्णु सोनी, रमेश लोहार, निर्मला राठौड़, शब्बीर बोहरा आदि मौजूद थे।
READ MORE : VIDEO : पत्रिका जन एजेंडा : वल्लभनगर विधानसभा के लोगों ने क्षेत्र की समस्याओं पर चर्चा की…

इतिहास संरक्षण की जरुरत :

चर्चा करते हुए धर्मेंद्र शर्मा ने कहा कि हाड़ी रानी का इतिहास विश्व पटल पर सलूम्बर का गौरव बढ़ाता है। ऐसे में हाड़ी रानी के महल का संरक्षण और सौंदर्यकरण और संग्रालय निर्माण किया जाना चाहिए। इसे पर्यटन इकाई से जोडकऱ विकसित करने की जरुरत है।
सेरिंग तालाब हो विकसित :

अधिवक्ता राकेश प्रजापत ने कहा कि उदयपुर के फतहसागर और मोती मगरी की तर्ज पर सलूम्बर के सेरिंग तालाब का कायाकल्प होकर साथ ही रिंग रोड का निर्माण हो। प्रहलाद पटेल ने जिले की मांग रखी।
चिकित्सा सुविधा की जरुरत :

व्यापार मंडल के अध्यक्ष कन्हैयालाल नेभनाणी ने नगर में जिलास्तरीय आधुनिक सुविधायुक्त 200 बेड हॉस्पिटल का निर्माण और क्षेत्र रोजगार के लिए कल कारखाने स्थापित करवाने की मांग रखी, जिससे रोजगार के लिए युवाओं का पलायन रोका जाए।
यातायात बंदोबस्त हो दुरुस्त :

लव व्यास ने कृषि विज्ञान केंद्र खोलने, कुलदीप चौबीसा ने ट्रैफिक की निजात पाने के लिए नगर में ट्रैफिक पुलिस जाब्ता तैनात करने की बात कही। पूंजीलाल वरनोती ने हाड़ी रानी महल महाराणा प्रताप निर्वाण स्थल चावण्ड केसरियाजी तीर्थ स्थल को मिलाकर तीनों स्थलों को जोडकऱ जीर्णोद्धार करते हुए पर्यटन केंद्र विकसित होने की संभावनाएं बताई। डॉ. खुशबू पंचाल ने महिला थाने की मांग रखी, वहीं रीना पांडे ने ने प्राचीन मंदिरों के जीर्णोद्धार की जरुरत बताई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो