scriptVIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प : मतदाता जागरूकता अभियान में विद्यार्थी बनेंगे सहयोगी, लिया संकल्प… | rajasthan patrika mera vote mera sankalp campaign at alok school | Patrika News

VIDEO : मेरा वोट मेरा संकल्प : मतदाता जागरूकता अभियान में विद्यार्थी बनेंगे सहयोगी, लिया संकल्प…

locationउदयपुरPublished: Nov 29, 2018 08:04:47 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

alok

मेरा वोट मेरा संकल्प : मतदाता जागरूकता अभियान में विद्यार्थी बनेंगे सहयोगी, लिया संकल्प…

भगवती तेली/उदयपुर . राजस्थान विधानसभा चुनाव में अधिकाधिक मतदान की अपील को लेकर राजस्थान पत्रिका के मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत गुरुवार को सेक्टर 11 स्थित आलोक सीनियर सैकंडरी स्कूल में कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को मतदान जागरूकता अभियान में सहयोगी बनने का संकल्प कराया गया। विद्यार्थियों से मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोगी बनते हुए अपने अभिभावकों, रिश्तेदारों से मतदान करवाने की अपील की गई। साथ ही फेक न्यूज के खिलाफ पत्रिका की मुहिम शुद्ध का युद्ध के तहत विद्यार्थियों को फेक न्यूज से भी सचेत किया गया। विद्यार्थियों को तथ्य, राय व अफवाह में फर्क को लेकर जानकारी दी गई। उनको बताया गया कि राय व अफवाह किस तरह आगे जाकर फेक न्यूज का रूप ले लेती है और तथ्य पीछे छूट जाते हैं। साथ ही किस तरह फेक न्यूज से आम जन जीवन प्रभावित हो रहा है, कभी — कभी तो फेक न्यूज मॉब लिंचिंग का भी कारण बन जाती है। विद्यार्थियों से अपील की गई कि वे न तो फेक न्यूज बनाए और न ही फेक न्यूज को बिना तथ्यों की जांच किए आगे फॉरवर्ड करें।
READ MORE : इस तारीख को उदयपुर आएंगे देश के यह दो बड़े राजनेता…

कार्यक्रम में विद्यार्थियों को फेक न्यूज की जांच करने के विभिन्न तरीकों के बारे में भी जानकारी बताई गई। इस अवसर पर तकनीकी निदेशक निश्चय कुमावत, प्राचार्य शशांक टांक, एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर प्रतीक कुमावत, मीडिया प्रभारी मनमोहन भटनागर, राजेश भारती, नवीन चौबीसा, दीपक चौबीसा, मीनाक्षी नाहर, मझताब जहां आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो