scriptShuddha ka Yuddha : VIDEO : गांवों में विकास को लेकर आइटीआइ के प्रशिक्षणार्थियों की बात पढ़ने लायक है… | Rajasthan Patrika Shuddha ka Yuddha Campaign | Patrika News

Shuddha ka Yuddha : VIDEO : गांवों में विकास को लेकर आइटीआइ के प्रशिक्षणार्थियों की बात पढ़ने लायक है…

locationउदयपुरPublished: Dec 01, 2018 06:42:28 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

Shuddh ka yuddha : Nook drama today at 5.30 pm in Clowk tower jodhpur

Shuddh ka yuddha : Nook drama today at 5.30 pm in Clowk tower jodhpur

भगवती तेली/उदयपुर . राजस्थान पत्रिका के मेरा वोट मेरा संकल्प अभियान के तहत शनिवार को प्रतापनगर स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण केन्द्र के प्रशिक्षणार्थियों को अनिवार्य मतदान का संकल्प कराया। साथ ही मतदाता जागरूकता अभियान में सहयोगी बन आमजन से मतदान करवाने की अपील की। प्रशिक्षणार्थियों को मतदान के दिन को अवकाश के रूप में न मनाते हुए उसे लोकतंत्र के उत्सव के रूप में मनाने का आग्रह किया और लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताया। वहीं, फेक न्यूज के खिलाफ पत्रिका की मुहिम शुद्ध का युद्ध के तहत प्रशिक्षणार्थियों को तथ्य, राय व अफवाह में फर्क बताते हुए सचेत रहने को कहा। भ्रामक खबरों, चित्रों व फोटो पर एकाएक यकीन न करते हुए उसके तथ्यों की जांच करने को लेकर जागरूक किया। प्रशिक्षणार्थियों को फेक न्यूज का पता लगाने के तरीकों के बारे में बताया।
READ MORE : वह फैसला जिसमें न राहुल गांधी की चली, न ही वसुंधरा राजे की…

जन एजेंडा में बोले प्रशिक्षणार्थी

प्रशिक्षण केन्द्र पर जन एजेंडा संवाद भी हुआ। प्रशिक्षणार्थियों ने गांवों की प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की। राहुल कुमार ने कहा कि गांवों में पानी की समस्या का समाधान होना चाहिए। गौतम कुमार ने कहा कि गांव में सडक़ सुविधाओं की पूर्ति होनी चाहिए। मनोज कुमार ने कहा कि गांवों में शिक्षा व्यवस्था बेहतर हो। आइटीआइ अधीक्षक नीरज नागोरी, उपाधीक्षक अनिल खंडेलवाल, शिल्पा भणावत, गरिमा माथुर, हितेश कुमार आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो